कमिश्नर रणवीर प्रसाद का हुआ तबादला, जानिए किस बात को लेकर हुई थी कमिश्नर और महापौर के बीच तल्खी

स्मार्ट सिटी कंपनी बरेली के चेयरमैन व कमिश्नर रणवीर प्रसाद का मंगलवार रात शासन ने तबादला कर दिया। उनके स्थान पर आर रमेश कुमार को बरेली का मंडलायुक्त बनाया गया है। कमिश्नर के तबादले के बाद स्मार्ट सिटी के विवाद के थमने की उम्मीद जग गई हैं।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:22 AM (IST)
कमिश्नर रणवीर प्रसाद का हुआ तबादला, जानिए किस बात को लेकर हुई थी कमिश्नर और महापौर के बीच तल्खी
विवाद थमेगा तो निश्चित तौर पर काम तेजी से धरातल पर दिखाई देंगे।

 बरेली, जेएनएन।  स्मार्ट सिटी कंपनी बरेली के चेयरमैन व कमिश्नर रणवीर प्रसाद का मंगलवार रात शासन ने तबादला कर दिया। उनके स्थान पर आर रमेश कुमार को बरेली का मंडलायुक्त बनाया गया है। कमिश्नर के तबादले के बाद अब करीब दो साल से चले आ रहे विवाद के थमने की उम्मीद जग गई हैं। विवाद थमेगा तो निश्चित तौर पर काम तेजी से धरातल पर दिखाई देंगे।

करीब दो साल पहले इंद्रा मार्केट में दुकानें आवंटित करने के मामले में एक पार्षद व व्यापारी पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उस दौरान ही महापौर डॉ. उमेश गौतम और कमिश्नर रणवीर प्रसाद के बीच तल्खी बढ़ गई थी। बाद में महापौर समेत कई तमाम पार्षदों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। पूरे प्रकरण को लेकर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई। मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा, वहां से निर्देश के बाद महापौर और कमिश्नर के बीच सुलह कराई गई। नगर निगम प्रांगण में ही महापौर और तत्कालीन नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन ने एक साथ पौधरोपण भी किया। साल भर पहले नगर आयुक्त का तबादला हो गया। इसके बाद महापौर ने स्मार्ट सिटी के टेंडरों में गड़बड़ी के आरोप लगाए। उन्होंने शहर आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मामले की शिकायत की। कुछ दिन पहले प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा से भी शिकायत की। इस पर प्रभारी मंत्री ने कमिश्नर को बुलाकर मामले की जानकारी ली। रात को ही कमिश्नर के तबादले की खबर तेजी से सभी जनप्रतिनिधियों तक पहुंच गई।

chat bot
आपका साथी