Bareilly Airport News : इंतजार खत्म, बरेली से अब 2,500 रुपये में होगी दिल्ली तक की उड़ान

Bareilly Airport News दिल्ली के लिए पहली उड़ान के लिए बरेली के लोगों करीब 2500 रुपये किराया चुकाना होगा। एयर इंडिया और इंडिगो दोनों कंपनियों का टैरिफ तकरीबन समान होगा। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत एयर इंडिया एविएशन के नक्शे पर बरेली को शामिल कर चुकी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 08:33 AM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 04:59 PM (IST)
Bareilly Airport News : इंतजार खत्म, बरेली से अब 2,500 रुपये में होगी दिल्ली तक की उड़ान
Bareilly Airport News : इंतजार खत्म, बरेली से अब 2,500 रुपये में होगी दिल्ली तक की उड़ान

बरेली, जेएनएन। Bareilly Airport News : दिल्ली के लिए पहली उड़ान के लिए बरेली के लोगों करीब 2,500 रुपये किराया चुकाना होगा। एयर इंडिया और इंडिगो दोनों कंपनियों का टैरिफ तकरीबन समान होगा। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत एयर इंडिया एविएशन के नक्शे पर बरेली को शामिल कर चुकी है। उड्डयन मंत्रलय के मुताबिक फरवरी के अंत तक एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एलायंस एयर को बरेली एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करनी है। पहली उड़ान का शेड्यूल दिल्ली-बरेली-लखनऊ के लिए जारी है। इंडिगो के अधिकारियों के मुताबिक अप्रैल तक उन्हें भी एटीआर-72 के जरिए उड़ान देनी है।

दिल्ली, लखनऊ का टैरिफ एक जैसा

फ्लेक्सिबल टैरिफ को देखते हुए माना जा रहा है कि कंपनियां 1800 से 2,500 रुपये के बीच अपना किराया रखेंगी। दिल्ली और लखनऊ के लिए टैरिफ एक जैसा होगा। किराये का यह बदलाव एयरलाइंस कंपनी अपनी लागत, सरकारी शुल्क देखते हुए तय करती हैं।

कनेक्टिंंग फ्लाइट के लिए ज्यादा होगा इस्तेमाल

मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरू और कोलकाता के लिए लंबी दूरी के यात्री अधिक होने से बरेली से मिली उड़ान के हो¨पग फ्लाइट के रूप में इस्तेमाल के अवसर अधिक हैं। कनेक्टिंंग फ्लाइट में दिल्ली या लखनऊ के एयरपोर्ट से यात्रियों को दूसरी फ्लाइट पकड़नी होगी।

तैयार है टर्मिनल 

उड्डयन मंत्रलय ने 17 रूट जारी किए थे। इनमें बरेली-दिल्ली रूट को शामिल किया गया था। एलायंस एयर के अधिकारियों ने फरवरी तक बरेली से उड़ान शुरू करने की मंशा जाहिर की है। बरेली टर्मिनल पर दो एटीआर-72 से उड़ान की तैयारी पूरी हो चुकी है। टर्मिनल के निर्माण भी पूरे हैं। अभी उड़्डयन मंत्राालय की तरफ से बरेली एयरपोर्ट का नामकरण होना बाकी है। 

होपिंग फ्लाइट लेने के लिए बरेली से यात्री मिलने की पूरी संभावना है। इंडिगो का अप्रैल में बरेली से दिल्ली के लिए उड़ान देने का मेल आ भी चुका है। - साकेत भूषण गुप्ता, इंडिगो ट्रैवल पार्टनर

chat bot
आपका साथी