नेशनल बैडमिंटन में दिखेगा शहर के इन दो खिलाड़ियों का जलवा

स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरेली के दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 11:30 AM (IST)
नेशनल बैडमिंटन में दिखेगा शहर के इन दो खिलाड़ियों का जलवा
नेशनल बैडमिंटन में दिखेगा शहर के इन दो खिलाड़ियों का जलवा

बरेली, जेएनएन: स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरेली के दो उभरते हुए शटलर अपनी शटल का कमाल दिखाएंगे। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 30 दिसंबर से होने वाली प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश टीम में चयनित खिलाड़ियों की सूची जारी हो गई है। इसमें जीपीएम के छात्र नईम अरशद और राजकीय इंटर कॉलेज बरेली के छात्र जुनैद अंसारी को जगह मिली है।

जीपीएम स्कूल में कक्षा छह के छात्र मुहम्मद अरशद नईम यूपी की अंडर 14 टीम में चुने गए हैं। वहीं जीआइसी बरेली में 12वीं कक्षा के छात्र जुनैद अंसारी का चयन अंडर 19 वर्ग में हुआ है। राज्य प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इन दोनों खिलाड़ियों को राज्य टीम में जगह मिली है। बरेली से दो खिलाड़ियों के प्रदेश टीम में चुने जाने पर शिक्षा विभाग ने खुशी जताई है। जेडी डॉ. प्रदीप कुमार और डीआइओएस डॉ. अचल कुमार मिश्रा ने कहा कि यह खुशी की बात है कि हमारे दो खिलाड़ी नेशनल प्रतियोगिता खेलेंगे। वहीं, प्रधानाचार्य आरपी सिंह, जीपीएम की प्रधानाचार्य मधु मिश्रा, गुरमीत कौर समेत अन्य शिक्षकों ने बधाई दी है।

नईम अहमद बने टीम मैनेजर

जीआइसी के स्पो‌र्ट्स शिक्षक नईम अहमद यूपी टीम के मैनेजर बनाए गए हैं। 27 दिसंबर को यूपी टीम फैजाबाद से महाराष्ट्र के लिए रवाना होगी। औरंगाबाद में तीस से दो जनवरी तक प्रतियोगिता चलेगी।

वहीं बेसिक शिक्षा विभाग की पीलीभीत में चल रही 34 वीं मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का रविवार को समापन हुआ। इसमें पूर्व माध्यमिक बालिका वर्ग में बरेली की विनीता गुर्जर ओवर ऑल विजेता रहीं। मंडलायुक्त, डीएम पीलीभीत व एडी बेसिक ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। नगर शिक्षा अधिकारी देवेश राय ने बताया, विजेता खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता मे भाग लेंगे। राज्य स्तरीय पांच प्रतियोगिताएं बरेली में 29 व 30 दिसंबर को होनी है। जिसमे 18 मंडलों की विजेता टीमों के खिलाड़ी जोर अजमाइश करेंगे। इस मौके पर बरेली मंडल सभी जनपदों के शिक्षा विभाग के अफसर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी