पंक्चर की दुकान पर फटा कंप्रेशर, युवक की मौत

शाहदाना चौराहा के पास शनिवार सुबह पंक्चर की दुकान पर हवा भरने वाला कंप्रेशर फट गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 09:02 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 05:39 PM (IST)
पंक्चर की दुकान पर फटा कंप्रेशर, युवक की मौत
पंक्चर की दुकान पर फटा कंप्रेशर, युवक की मौत

जागरण संवाददाता, बरेली : शाहदाना चौराहा के पास शनिवार सुबह पंक्चर की दुकान पर हवा भरने वाला कंप्रेशर फट गया। धमका इतना तेज था कि आसपास के दुकानों के शीशे चटक गए और भगदड़ मच गई। कंप्रेशर की चपेट में आने से साइकिल की दुकान पर नट बोल्ट लेने गए फल विक्रेता की मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें शांत किया।

बारादरी के एजाजनगर गौटिया निवासी शोएब (19) पुत्र आलम हामिद शाहदाना चौराहा के पास ठेले पर फल बेचते थे। शनिवार को ठेले का कोई नट-बोल्ट गिर गया तो वह सुबह 9:45 बजे पास में मनोज साइकिल वाले की दुकान से नट लेने गए। उस वक्त मनोज का नौकर मुकेश दुकान खोल रहा था। इसी बीच वह हवा भरने वाले कंप्रेशर में मशीन से हवा फुल करने लगे। तभी अचानक कंप्रेशर फट गया। तेज धमाका हुआ और शोएब चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गई। आसपास के लोग दौड़कर वहां पहुंचे तो देखा कि शोएब का शव पड़ा हुआ है, जबकि मुकेश लहूलुहान है। सूचना पर पहुंचे शोएब के परिजनों ने हंगामा कर दिया। पुलिस पहुंची तब उन्हें शांत किया गया।

कंप्रेशर के बगल में निकाल रहा था नट बोल्ट

घायल मुकेश को अस्पताल में कुछ होश आया तो बोला कि शोएब कंप्रेशर के बगल में नट बोल्ट खोज रहे थे। इतने में कंप्रेशर फटा और उसके टुकड़े शोएब के धंस गए।

पूरी तरह से जर्जर था कंप्रेशर

इंस्पेक्टर सतीश ने बताया कि दुकानदार मनोज ने लापरवाही की थी। बहुत पुराना कंप्रेशर इस्तेमाल कर रहा था। उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं थी। अधिक हवा का दबाव वह झेल नहीं सका और फट गया। सुबह का समय होने के कारण भीड़ कम थी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

chat bot
आपका साथी