74th Independence Day Pilibhit: ध्वजारोहण कर पीलीभीत डीएम बोले- जरूर जीतेंगे कोरोना से जंग

74 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलैक्ट्रेट परिसर में पीलीभीत के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण समारोह के दौरान जहां सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखा गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 10:45 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 11:33 AM (IST)
74th Independence Day Pilibhit: ध्वजारोहण कर पीलीभीत डीएम बोले- जरूर जीतेंगे कोरोना से जंग
74th Independence Day Pilibhit: ध्वजारोहण कर पीलीभीत डीएम बोले- जरूर जीतेंगे कोरोना से जंग

पीलीभीत, जेएनएन। 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार की सुबह पीलीभीत में स्थित सरकारी कार्यालयों पर ध्वजारोहण किया गया। वहीं शहीदों की स्मृति में स्थापित पार्कों में भी स्वयंसेवी संगठनों की ओर से ध्वजारोहण कर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। कोरोना संक्रमण के प्रकोप के चलते इस बार राष्ट्रीय पर्व को सादगी के साथ मनाया गया। 

कलेक्ट्रेट परिसर में सुबह जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण करने के बाद शहीदों को नमन किया। इस मौके पर अपने संक्षिप्त संबोधन में जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण के प्रकोप के खिलाफ जंग में सभी से सहयोग देने की अपील की। कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरी दुनिया के लोग भयभीत हैं। लेकिन इससे बचाव के लिए निर्धारित नियमों का पालन करके ही हम खुद भी सुरक्षित रह सकते हैं और दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं। लिहाजा सार्वजनिक स्थानों पर जाने के समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन अवश्य करें।

सैनिटाइजेशन पर भी खास ध्यान दिया जाए। संक्रमण के दौर में साफ सफाई का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है. लेकिन सामूहिक सहभागिता से ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है। लिहाजा इस लड़ाई में सभी लोग अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर सहयोग करें। हम निसंदेह कोरोना से जंग अवश्य जीतेंगे। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अतुल सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेंद्र प्रकाश मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सिंह, राजकीय कोषाधिकारी रेनू बौध, सूचना अधिकारी नरेंद्र सिंह, ओएसडी नरेश वर्मा सहित कलेक्ट्रेट का समस्त स्टाफ मौजूद था। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने शहर के नकटादाना स्थित बॉल्टन क्लब परिसर में भी ध्वजारोहण किया।

पुलिस लाइन परिसर के मैदान पर आयोजित समारोह में पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने देश को आजाद कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों का भावपूर्ण स्मरण कर नमन किया। पुलिस अधीक्षक ने इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह चौहान को पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह से सम्मानित किया। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी, सीओ सिटी प्रवीण सिंह मलिक आदि भी मौजूद रहे।

शहर के ड्रमंडगंज चौराहा स्थित रामस्वरूप पार्क में अपर जिलाधिकारी वित्त अतुल सिंह ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर नगर पालिका परिषद की ईओ निशा मिश्रा भी मौजूद रहीं। बीसलपुर नगर में स्थित शफी डिग्री कालेज में महाविद्यालय प्रबंधक व प्रदेश के पूर्व मंत्री अनीस अहमद खां फूल बाबू ने ध्वजारोहण किया।

chat bot
आपका साथी