स्मार्ट सिटी प्रस्ताव पर हाई लेवल कमेटी की मुहर

जागरण संवाददाता, बरेली : स्मार्ट सिटी के प्रस्ताव में शुक्रवार को हाई लेवल कमेटी की मुहर लग गई। लखनऊ

By Edited By: Publish:Sat, 25 Jun 2016 01:26 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 01:26 AM (IST)
स्मार्ट सिटी प्रस्ताव पर हाई लेवल कमेटी की मुहर

जागरण संवाददाता, बरेली : स्मार्ट सिटी के प्रस्ताव में शुक्रवार को हाई लेवल कमेटी की मुहर लग गई। लखनऊ की बैठक में नगर आयुक्त ने मुख्य सचिव के सामने प्रोजेक्ट को प्रस्तुत किया। प्रोजेक्ट पर समीक्षा के बाद इसकी लागत को करीब दो सौ करोड़ रुपये बढ़ा दिया गया। अब तीस जून को नगर निगम प्रपोजल केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय में जमा करेगा।

स्मार्ट सिटी राउंड टू में शहर के चयन के लिए दाराशा एजेंसी ने करीब 16 सौ करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट तैयार किया था। बीते दिनों नगर निगम बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई। पार्षदों के सुझावों को भी इसमें शामिल किया गया। तीन दिन तक लखनऊ में प्रोजेक्ट की बेहतर ड्राफ्टिंग तैयार की गई। प्रोजेक्ट की लागत को दो सौ करोड़ रुपये बढ़ाकर 18 सौ करोड़ कर दिया गया। शुक्रवार को हाई लेवल कमेटी में प्रदेश के कई जिलों के प्रस्तावों पर मंथन हुआ। नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने मुख्य सचिव के सामने पूरे प्रोजेक्ट का प्रस्तुतिकरण किया। एरिया बेस्ड डेवलेपमेंट, री-डेवलेपमेंट और पैन सिटी के लिए रखे गए तमाम बिंदु विस्तार से बताए। किस कंपोनेंट में कौन सी सुविधाएं दी जानी हैं, उनको बेहतर ढंग से प्रस्तुत किया। शाम को हाई लेवल कमेटी ने स्मार्ट सिटी के 18 सौ करोड़ रुपये के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी। अब नगर निगम प्रस्ताव की और बेहतर ड्राफ्टिंग बनाकर उनमें अन्य बिंदुओं को जोड़कर तीस जून को शहरी विकास मंत्रालय में जमा करेगा।

वर्जन

- स्मार्ट सिटी का प्रस्ताव हाई लेवल कमेटी से स्वीकृत हो गया है। वहां से सुझाए गए बिंदुओं को प्रस्ताव में शामिल कर 30 जून को शहरी विकास मंत्रालय में जमा करा दिया जाएगा।

शीलधर सिंह यादव, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी