फेंसिंग से होगी त्रिशूल एयरबेस की हिफाजत

-तार फेंसिंग पर खर्च होंगे 3.50 करोड़ -नैनीताल रोड से मुख्य गेट तक बनेगी सुरक्षा दीवार जागरण संव

By Edited By: Publish:Fri, 22 May 2015 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 22 May 2015 01:01 AM (IST)
फेंसिंग से होगी त्रिशूल एयरबेस की हिफाजत

-तार फेंसिंग पर खर्च होंगे 3.50 करोड़

-नैनीताल रोड से मुख्य गेट तक बनेगी सुरक्षा दीवार

जागरण संवाददाता, बरेली: एयरफोर्स के त्रिशूल एयरबेस की सुरक्षा कड़ी की जाएगी। एयरबेस के चारों ओर तार फेंसिंग होगी। वहीं नैनीताल रोड से मुख्य गेट तक सुरक्षा दीवार बनाने की तैयारी है। इस पर लगभग 3.50 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है। जिसके चलते रक्षा मंत्रालय से बजट मांगा है।

शहर के इज्जतनगर स्थित त्रिशूल एयरबेस की सुरक्षा को खतरा है। इसीलिए सुरक्षा को और कड़ा करने की तैयारी शुरू हो गई है। जिससे एयरबेस में प¨रदा भी पार न मार सके। त्रिशूल एयरबेस के चारों ओर तार फेंसिंग की जाएगी। इसके साथ ही नैनीताल रोड से गेट तक जाने वाले मुख्य रास्ते के दोनों ओर सुरक्षा दीवार बनाई जाएगी। सुरक्षा के लिहाज से जरूरी कामों को रक्षा मंत्रालय से 3.50 करोड़ रुपये की राशि मांगी है, जो जल्द ही भेजने को हरी झंडी मिल चुकी है। नैनीताल रोड से मुख्य गेट के रास्ते पर पहले भी त्रिशूल एयरबेस के अफसरों ने तार फेंसिंग की कोशिश की थी लेकिन स्थानीय लोगों ने विरोध कर दिया। वह लोग न्यायालय चले गए। न्यायालय में एयरबेस अफसरों ने भी अपना पक्ष रखा। इसमें त्रिशूल एयरबेस की जीत होने की बात सामने आई है। जिसके चलते जल्द ही सुरक्षा दीवार बनाई जाएगी। इससे रास्ते पर होने वाले अतिक्रमण को भी रोका जा सकेगा।

-नए निर्माण पर जताया एतराज

त्रिशूल एयरबेस की सुरक्षा दीवार से 100 मीटर और बारुद एरिया से 900 मीटर तक नए निर्माण पर रोक है लेकिन इसके बाद भी त्रिशूल एयरबेस के एरिया में मकान तथा कालोनियों का निर्माण हो रहा है। इससे खफा अफसर बीडीए और प्रशासनिक अफसरों को कई बार पत्र भेज चुके हैं।

chat bot
आपका साथी