कृषि वैज्ञानिक सहित कोरोना से छह की मौत

17 अस्पतालों में एक हजार को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

JagranPublish:Thu, 22 Apr 2021 12:24 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:53 AM (IST)
कृषि वैज्ञानिक सहित कोरोना से छह की मौत
कृषि वैज्ञानिक सहित कोरोना से छह की मौत

बाराबंकी : जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक, कृषि वैज्ञानिक सहित छह लोगों की कोरोना से मौत हो गई। जबकि 350 लोग जांच में पाजिटिव मिले हैं। उधर, 17 स्थानों पर 1700 के लक्ष्य के सापेक्ष 1000 को टीका लगाया गया।

जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक डा. राघवेंद्र की लखनऊ मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह आठ दिन पहले वह पाजिटिव पाए गए थे। कुशीनगर के रहने वाले चिकित्सक डा. राघवेंद्र को सांस लेने में दिक्कत थी। रामनगर की 55 वर्षीय किरन को पाजिटिव आने के बाद से सांस लेने में दिक्कतों के चलते मेयो में भर्ती कराया गया था, जहां इनकी मौत हो गई। देवा रोड के कांतारानी 64 पाजिटिव आने के बाद मेयो में भर्ती थी। इनकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई। हैदरगढ़ : कोतवाली के ग्राम पंचायत हरपालपुर के निवर्तमान प्रधान व प्रत्याशी राजकिशोर दीक्षित (50) द्वारा नामांकन पश्चात चुनाव प्रचार के दौरान अस्वस्थ हो गए। मंगलवार को हालत बिगड़ने पर परिवारजन दोपहर तीन बजे हैदरगढ़ सीएचसी ले गए। चिकित्सकों ने हालत देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। चेकअप के दौरान ऑक्सीजन लेवल कम होने जाने पर ट्रामा सेंटर (लखनऊ) रेफर कर दिया। वहां पर बेड के अभाव में वापस कर दिया गया। परिवारजन पुन: बाराबंकी आकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान प्रधान पद प्रत्याशी की मौत हो गई। इनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। कोरोना संक्रमण से कृषि वैज्ञानिक डॉ. भानु प्रताप सिंह (43) का बुधवार को दोपहर में इलाज के दौरान चिनहट (लखनऊ) स्थित एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह मूलत: जनपद अमेठी स्थित गौरीगंज के रहने वाले थे। एक अन्य की इलाज के दौरान मौत हो गई।

350 मिले जांच में संक्रमित : शाम तक जांच में 350 पाजिटिव मिले हैं। लखनऊ से आई प्राइवेट लैब में हुई जांच में 70 लोग पाजिटिव मिले हैं। मैलारायगंज में पूर्व संक्रमित के संपर्क के 20 लोग पाजिटिव मिले हैं। सिरौलीगौसपुर के हमीदनगर में 10 लोग मिले है। रामपुर कटरा में तीन, शहर के लखपेड़ाबाग में पांच, हैदरगढ़ के खानपुर में पूर्व में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क के आठ लोग पाजिटिव मिले है। दशहराबाग में एक पाजिटिव व्यक्ति के संपर्क के सात लोग संक्रमित मिले हैं। सिविल लाइन में तीन, आवास विकास में तीन, आवास विकास, बड़ेल में चार-चार लोग संक्रमित मिले है। सीएमओ कार्यालय के निकट हुई जांच में 50 लोग संक्रमित मिले हैं।