यहां मौत बनकर झूल रही एलटी लाइन

यहां मौत बनकर झूल रही एलटी लाइन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 12:58 AM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 06:01 AM (IST)
यहां मौत बनकर झूल रही एलटी लाइन
यहां मौत बनकर झूल रही एलटी लाइन

बाराबंकी : हाईटेंशन व लोटेंशन विद्युत लाइनें खतरा बनी हुई हैं। महकमें की लापरवाही आम जनमानस की जिदगी से खेल रही है। सिर पर मौत बनकर झूल रहे बिजली के तारों की मरम्मत से महकमा बेफिक्र है। कभी भी कोई बड़ा हादसा पैदा कर सकती है। बावजूद इसके जिम्मेदार नहीं चेत रहे हैं।

दरियाबाद के अलियाबाद कस्बे में जर्जर ढीले तार खतरा बढ़ा रहे हैं। कहीं तार लटक रहे, तो कहीं जर्जर है, लेकिन मरम्मत के नाम नाम पर खानापूरी की गई। अलियाबाद कस्बे में भवानी नीम के पास ढीला एलटी लाइन गुजरने वाले वाहनों की छत को स्पर्श करता है। कस्बे के एक व्यक्ति ने गुजर रहे ट्रक से रगड़ रहे तारों का वीडियो बनाकर विभाग तक पहुंचाया, लेकिन जिम्मेदारों के कान में जूं नहीं रेंगी। दूसरा ट्रक थोड़ी देर में फिर निकला, तब उसके चालक ने लटक रहे तार को ऊपर वाले तार में रस्सी से बांधने का जोखिम जान हथेली पर रखकर उठाया। गनीमत रही कि उस वक्त कोई हादसा नहीं हुआ, जबकि तारों में करंट दौड़ रहा था। बावजूद इसके जिम्मेदार लापरवाही की हदें पार कर रहे हैं। जेई अखिलेश कुमार ने बताया कि मध्यांचल से शिकायत मिली है। तार ढीले हैं। कैंप में व्यस्तता चल रही है। जल्द ही ढीले तारों को ठीक कराया जाएगा।

यहां भी झूल रहे तार : अलियाबाद के भवानी नीम के पास ही नहीं जिदा कुआं, रामलीला मैदान, पुराना आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के पास तार झूल रहे हैं। ढीले तारों से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। झूल रहे तारों को लेकर विभाग उदासीन है। विभाग को हादसों फिक्र नहीं है, वो व्यस्तता का रोना रो रहा है।

chat bot
आपका साथी