तीन दिन में 20 करोड़ से अधिक की बिकी आतिशबाजी

बाराबंकी : तीन दिन में जिले में बीस करोड़ से अधिक की आतिशबाजी बिकी। नगर का आतिशबाजी बाजार भी गुलजार

By Edited By: Publish:Thu, 23 Oct 2014 09:46 PM (IST) Updated:Thu, 23 Oct 2014 09:46 PM (IST)
तीन दिन में 20 करोड़ से अधिक की बिकी आतिशबाजी

बाराबंकी : तीन दिन में जिले में बीस करोड़ से अधिक की आतिशबाजी बिकी। नगर का आतिशबाजी बाजार भी गुलजार रहा। यहां करीब चार करोड़ की आतिशबाजी बिकी। चाइनीज आतिशबाजी के अलावा देशी आतिशबाजी भी बिकी।

ज्ञातव्य है कि इस बार नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर कुल 45 दुकानदारों को आतिशबाजी के लाइसेंस दिए गए थे। तीन दिन में करीब चार करोड़ की आतिशबाजी की बिक्री हुई। व्यापारी संजय निगम का कहना है कि महंगी आतिशबाजी की वजह से पिछली बार की अपेक्षाकृत थोड़ा कम बिक्री हुई है। दीपावली वाले दिन बिक्री अधिक हुई। आतिशबाजी का गढ़ कहे जाने वाले जैदपुर क्षेत्र में सर्वाधिक आतिशबाजी बिकी। यहां करीब अब तक दस करोड़ की आतिशबाजी की बिक्री हुई। हैदरगढ़, सफदरगंज, रामनगर, मसौली, जहांगीराबाद, सद्दीपुर, त्रिलोकपुर सहित कई क्षेत्रों में आतिशबाजी की बिक्री हुई।

चाइनीज आतिशबाजी की बिक्री जोरो पर : पटाखा बाजार में चाइनीज आतिशबाजी की बिक्री काफी हुई। चाइनीज पटाखों जहां लोगों की पसंद बने रहे।

देसी आतिशबाजी की भी डिमांड : देशी आतिशबाजी में अनार, मेहताब व फुलझड़ी की भी बिक्री हुई। आतिशबाजी विक्रेता आरपी ¨सह ने बताया कि इस बार देशी आतिशबाजी की भी जबरदस्त बिक्री हुई है।

आपातकालीन कक्ष में तुरंत पहुंचे : अगर आतिशबाजी के कारण जल जाए तो आपातकालीन कक्ष में तुरंत पहुंचे। यहां चिकित्सकों की सेवा त्वरित उपलब्ध कराई जाएगी। सीएमएस डॉ. सर्वेश सक्सेना का कहना है कि जलने वाली जगह पर पानी से तुरंत धुले। चिकित्सक की सलाह ले। आपात कालीन कक्ष में चिकित्सक मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी