तौल को अड़े किसान, प्रशासन हलकान

बाराबंकी : जिला गन्ना कार्यालय परिसर में धान की तौल कराने को लेकर किसान सोमवार को भी डट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 12:13 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 12:13 AM (IST)
तौल को अड़े किसान, प्रशासन हलकान
तौल को अड़े किसान, प्रशासन हलकान

बाराबंकी : जिला गन्ना कार्यालय परिसर में धान की तौल कराने को लेकर किसान सोमवार को भी डटे रहे। वे धान की तौल नहीं होने तक वापस न जाने की जिद पर अड़े रहे। प्रशासन देर शाम तक कोई ठोस विकल्प नहीं खोज पाया।

रविवार को तय हुआ था कि भाकियू के बैनर तले जिला मुख्यालय पर लाया गया धान क्रय केंद्रों पर भेजकर तौल करवा दी जाएगी, पर ऐसा नहीं हो सका। एक क्षेत्रीय विपणन अधिकारी ने राइस मिलों का टोकन जारी कर दिया था। बाद में राइस मिलर्स ने धान खरीदने से मना कर दिया।

एसडीएम सदर अजय कुमार द्विवेदी से भी कहासुनी हो गई थी। सोमवार को एडीएम संदीप कुमार गुप्ता देर शाम तक भाकियू प्रांतीय महासचिव मुकेश ¨सह सहित अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं को समझाते रहे। ट्रालियां नवीन मंडी व सफदरगंज मंडी में ले चलने को कहा पर भाकियू नेता स्थिति स्पष्ट करने पर अड़े रहे। एडीएम ने नवीनमंडी जाकर वहां अतिरिक्त कांटा व श्रमिकों की व्यवस्था भी कराई। शाम करीब छह बजे गन्ना कार्यालय परिसर में सीडीओ अंजनी कुमार के साथ पहुंचे। वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष राम किशोर पटेल और जिलाध्यक्ष अनिल वर्मा को आश्वासन दिया कि नवीन मंडी में 17 तथा सफदरगंज मंडी में 10 कांटा लगवाकर धान की तौल कराई जाएगी। इस पर भाकियू नेताओं ने कहा कि मंगलवार की सुबह 10 बजे तक कांटा लगे होने का सत्यापन के बाद ब्लॉक अध्यक्षों के नेतृत्त में धान लदी ट्रालियां भेजी जाएंगी।

एडीएम ने बताया कि सार्थक वार्ता हो चुकी है। दोनों मंडियों में जो क्रय केंद्र हैं वहां अतिरिक्त कांटा लगाकर तौल कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी