गिरफ्तारी नहीं, आरोपियों ने किया सरेंडर

बाराबंकी : सूतमिल गोलीकांड के सूत्रधार कहे जाने वाले चौकी इंचार्ज सोमैया ने आरोपियों की गिरफ्तारी के

By Edited By: Publish:Fri, 24 Jun 2016 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jun 2016 11:32 PM (IST)
गिरफ्तारी नहीं, आरोपियों ने किया सरेंडर

बाराबंकी : सूतमिल गोलीकांड के सूत्रधार कहे जाने वाले चौकी इंचार्ज सोमैया ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बजाए कोर्ट में सरेंडर करवा दिया। कागजों पर ही गिरफ्तारी के प्रयास किया गया। अफसर भी दबी जुबान पर दारोगा की करतूत बता रहे हैं।

कोतवाली नगर अंतर्गत सूतमिल चौराहे पर स्थित एक दुकान के मालिकाना हक व कब्जेदारी के विवाद में ढकौली निवासी अर¨वद मिश्रा को गांव के ही विवेक मिश्रा ने अपने भाई सचिन व साथी विपिन के साथ मिलकर गोली मार दी थी। गत 19 जून को हुई इस वारदात में पुलिस ने रवींद्र की तहरीर पर तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया था। वारदात के चार दिन बाद भी पुलिस अभी तक एक भी नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। दारोगा का स्थानांतरण जरूर हो गया है लेकिन अभी तक वह चौकी पर ही जमे हुए हैं।

इसी का फायदा उठाकर चौकी इंचार्ज ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बजाए कोर्ट में सरेंडर करवा दिया। चौकी इंचार्ज ध्रुव भूषण दूबे पर इस दुकान को खाली कराने के लिए रुपये लेने और इस वारदात के लिए चौकी इंचार्ज के दोषी होने का आरोप लगा है। यही नहीं दारोगा ने किराएदार को फोन करके अधिकारियों के आदेश की धौंस देकर दूसरे दिन दुकान खाली करने की चेतावनी भी दी थी। गुरूवार को एसपी से मिलकर दारोगा के इस कॉल रिकार्डिंग की सीडी सौंपी थी। जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।

सीओ सिटी विशाल विक्रम ¨सह ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है। कई बार गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए गए लेकिन आरोपी पकड़े नहीं गए।

chat bot
आपका साथी