मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे तो बच्चों से छीन लिए बस्ते

जब सीएम विद्यालय आए बगैर चले गए तो सभी बच्चों से बस्ते छीन लिए गए, हाथों में कापियां और किताबें लेकर बच्चे घर लौटे।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Mon, 22 May 2017 03:41 PM (IST) Updated:Mon, 22 May 2017 03:41 PM (IST)
मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे तो बच्चों से छीन लिए बस्ते
मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे तो बच्चों से छीन लिए बस्ते

बांदा (जागरण संवाददाता)। गुरेह गांव के प्राथमिक व जूनियर विद्यालय में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संभावित दौरा था, जिसको लेकर दो-तीन दिन पहले बच्चों को नए बस्ते बांटे गए। साथ ही एक्स्ट्रा क्लास लगाकर उन्हें तोते की तरह पढ़ाया गया। मगर, जब सीएम विद्यालय आए बगैर चले गए तो सभी बच्चों से बस्ते छीन लिए गए। हाथों में कापियां और किताबें लेकर बच्चे घर लौटे।

मुख्यमंत्री आगमन के लिए एक सप्ताह से तैयारी चल रही थी। जिला अस्पताल और मंडी समिति के निरीक्षण के साथ ही गुरेह या महोखर गांव के निरीक्षण की भी संभावना थी। कमिश्नर और डीएम स्तर पर संबंधित सभी विभागों को दो-तीन बार बैठकें कर प्रत्येक बिंदुओं पर गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिए गए थे। बेसिक शिक्षा विभाग को भी कहा गया था कि गुरेह और महोखर गांव के प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के विद्यालयों को दुरुस्त कर दिया जाए।

बच्चे सीएम के सवालों का बाखूबी जवाब दे सकें, इसकी भी तैयारी कर ली गई थी। संबंधित विद्यालय के अध्यापकों ने बच्चों को बस्ते बांटे। बच्चों को बैठने उठने के तरीकों के साथ गिनती पहाड़ा तक रटा दिया गया। शनिवार को स्कूलों में अधिकारियों से लेकर शिक्षक सतर्क रहे। दोपहर बाद जैसे ही शिक्षकों के कानों में खबर गई कि सीएम नहीं आ रहे तो अपने असली रूप में आ गए। बच्चों को दिए गए बस्ते छीन कर उन्हें कापी किताबें लौटा दी गईं।

इस बाबत जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका सीयूजी नंबर बंद था। वहीं स्कूल की चौथी कक्षा के छात्र शिवचरन ने बताया कि शुक्रवार को बस्ता दिया था लेकिन शनिवार को कहा अब वापस दे दो, बाद में देंगे।

इसी कक्षा की वंदना ने कहा कि योगी जी के आने को लेकर खूब पढ़ाई लिखाई हुई, अध्यापकों ने खूब खिलाया पिलाया भी। कक्षा छह के जितेंद्र ने बताया कि विद्यालय में रंगाई पुताई कराई गई थी। मिडडे मील बहुत च्च्छा मिला था, बस्ता मिला, लेकिन छीन लिया।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कश्मीर जैसे हालात: जयंत चौधरी

जिलाधिकारी डा. सरोज कुमार ने कहा कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं आया है लेकिन वो इसकी जांच होगी अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद में हो रही खरबूजे संग सूरजमुखी की जुगलबंदी

chat bot
आपका साथी