पांचवे चरण मतदान को जिले का फोर्स रवाना

जागरण संवाददाता, बांदा : चौथे चरण के मतदान के बाद अब पांचवे चरण की बारी है। वहां की सुरक्षा व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Feb 2017 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Feb 2017 08:00 PM (IST)
पांचवे चरण मतदान को जिले का फोर्स रवाना
पांचवे चरण मतदान को जिले का फोर्स रवाना

जागरण संवाददाता, बांदा : चौथे चरण के मतदान के बाद अब पांचवे चरण की बारी है। वहां की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिले का फोर्स रवाना किया गया है। सवा दो सैकड़ा होमगार्डों को भी चुनाव ड्यूटी के लिए भेजा गया है।

चौथे चरण के मतदान को लेकर अपने जिले में अर्ध सैनिक बलों के अलावा गैर जनपदों के पुलिस बल ने भी यहां आकर चुनाव ड्यूटी की थी। सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। इससे चौथे चरण के मतदान में कहीं भी अशांति नहीं दिखाई पड़ी। इस तरह अब 27 फरवरी को पांचवें चरण का मतदान होना है। आयोग के निर्देश पर वहां की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बांदा जिले के 28 दरोगा के साथ 26 हेड कांस्टेबल व 206 कांस्टेबल को रवाना किया गया है। जिले से भेजा गया फोर्स फैजाबाद, आजमगढ़ व बनारस जिले में चुनाव ड्यूटी में हिस्सेदारी करेंगे। पुलिस बल को भेजने व वापस लाने के लिए रोडवेज की कई बसों को लगाया गया है। इसके अलावा जिले के सवा दो सौ होमगार्डों की भी पांचवे चरण के मतदान में ड्यूटी लगाई गई है। होमगार्डों के लिए अलग से बसों की व्यवस्था की गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि होमगार्डों को चुनाव ड्यूटी के लिए अमेठी भेजा गया है।

इनसेट-

स्पेशल ट्रेन से रवाना हुआ अर्धसैनिक बल

चौथे चरण के मतदान के लिए 41 कंपनी अर्ध सैनिक बल जिले में तैनात किया गया था। चार कंपनी अर्ध सैनिक बल बांदा से स्पेशल ट्रेन में मणिपुर मतदान ड्यूटी के लिए रवाना हुआ है। इसके अलावा 1 प्लाटून अर्ध सैनिक बल को बांदा के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए रोका गया है। शेष अर्ध सैनिक बल मतदान के बाद पहले ही लौट चुका है।

chat bot
आपका साथी