पीएम आवासों की बढ़ती शिकायतों पर डीएम खफा

जागरण टीम, बांदा : डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में आईं 117 फरियादियों की समस्याएं सुनीं। मौक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 11:21 PM (IST)
पीएम आवासों की बढ़ती शिकायतों पर डीएम खफा
पीएम आवासों की बढ़ती शिकायतों पर डीएम खफा

जागरण टीम, बांदा : डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में आईं 117 फरियादियों की समस्याएं सुनीं। मौके पर सात शिकायतों का निस्तारण कराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास की शिकायतों की भरमार है। परियोजना निदेशक और बीडीओ इनका निस्तारण तेजी से कराएं। अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। सदर, पैलानी, नरैनी व बबेरू तहसील में भी शिकायतों का अंबार रहा।

जिलाधिकारी हीरालाल ने समाधान दिवस में एक फरियादी की बात गंभीरता से सुनी। उन्होंने कहा कि अधिकारी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर गुण?वत्तापूर्ण समाधान कराएं। बिजली और जल निगम विभाग की शिकायतों के लंबित होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। डीएम ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय गड़ांव में चौपाल लगाकर शासन से संचालित योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्राम प्रधान लल्लूराम के साथ गांव के कारू बाबा तालाब व निर्माणाधीन आवास का निरीक्षण किया। चौपाल में ग्रामीणों से सफाई,टीकाकरण सहित अन्य योजनाओं के प्रगति जानकारी ली। गांव में नियमित सफाई न होने की शिकायत ग्रामीणों ने की। डीएम ने मौके पर ही सफाईकर्मी ममता व राही की क्लास ली। सचिव आकाश वर्मा को हिदायत दी। ग्राम प्रधान ने अन्ना प्रथा व पानी की समस्या से अवगत कराया। डीएम ने प्रधान,सचिव,एडीओ पंचायत व लेखपाल सहित गांव के पांच व्यक्ति शामिल कर कमेटी बनाते हुए गांव के लोगों को जागरूक करने की बात कही। कमेटी की बात न मानने पर एसडीएम सौरभ शुक्ला को कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान एसपी एस आनंद, जिला पूर्ति अधिकारी राजीव कुमार तिवारी, डीपीआरओ संजय कुमार यादव, सीवीओ डा.ईश्वरनारायण ¨सह, पीडी आरपी मिश्रा आदि मौजूद रहे।

सदर तहसील समाधान दिवस एसडीएम थमीम अंसारिया की अध्यक्षता में हुआ। मौके पर आईं 60 में 10 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसीलदार अवधेश कुमार निगम, सीओ राघवेंद्र आदि मौजूद रहे। नरैनी तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता एसडीएम राकेश कुमार ने की। इस दौरान 13 शिकायतें आईं। मौके पर एक शिकायत निस्तारित हुई। इस दौरान सीओ कुलदीप गुप्ता, एसडीओ विद्युत केके कमल, नायब तहसीलदार राजेश यादव आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी