भीषण गर्मी में पानी के लाले, टैंकर बन रहा सहारा

भीषण गर्मी व तपन के बीच शहर के कई इलाकों में पेयजल को लेकर मारामारी है। शहर के अलीगंज मोहल्ले में चौरसिया कालोनी व सेठ जी का हाता के करीब 100 परिवार पानी का संकट झेल रहे हैं। यहां एक टैंकर आते ही लोग उस पर टूट पड़ते हैं। ध्वस्त कुआं व पाइप लाइन डालने का कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है। अलीगंज के सेठ जी का हाता और

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 10:38 PM (IST)
भीषण गर्मी में पानी के लाले, टैंकर बन रहा सहारा
भीषण गर्मी में पानी के लाले, टैंकर बन रहा सहारा

जागरण संवाददाता, बांदा : भीषण गर्मी व तपन के बीच शहर के कई इलाकों में पेयजल को लेकर मारामारी है। शहर के अलीगंज मोहल्ले में चौरसिया कालोनी व सेठ जी का हाता के करीब 100 परिवार पानी का संकट झेल रहे हैं। यहां एक टैंकर आते ही लोग उस पर टूट पड़ते हैं। ध्वस्त कुआं व पाइप लाइन डालने का कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है।

अलीगंज के सेठ जी का हाता और चौरसिया कालोनी में कुएं में लगे पंप से पेयजल आपूर्ति होती रही है। लेकिन माह भर पहले अचानक प्राचीन कुआं ढह गया। इससे जल संस्थान की मोटर आदि भी दब गईं। पहली मई से आज तक यहां पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। मोहल्लेवासियों के विरोध प्रदर्शन पर जल संस्थान ने एक अन्य पाइप लाइन से इस लाइन को जोड़ दिया, लेकिन उसमें भी पानी नहीं पहुंच सका। दो दिन पूर्व सदर विधायक और सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके की हकीकत देखी और एक्सईएन से तत्काल दूसरे कुएं से पाइप लाइन डलवाकर व्यवस्था कराने की बात कही। लेकिन दो दिन बीत गए अभी तक कुछ नहीं हुआ। यहां करीब तीन हजार की आबादी में एक टैंकर आता है। उसमें भी लोगों की भीड़ टूट पड़ती है।

-----------

क्या कहते हैं मोहल्लेवासी :

मोहल्ले के लक्ष्मण वर्मा, अरुण वर्मा, लल्लू, सत्यदेव, विजय सिंह, रवि आदि ने बताया कि दोमंजिला घरों में इस भीषण गर्मी में पानी चढ़ाना मुश्किल हो रहा है। यदि जल्द ही पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो मोहल्लेवासी सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे।

---------

बोले अधिकारी :

अलीगंज में नई पाइप लाइन डालने की प्रक्रिया शुरू की गई है। जल्द ही इसे गुलाब बाग स्थित कुएं से जोड़ा जाएगा। पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं होती तब तक टैंकर से आपूर्ति की जा रही है।

-वीरेंद्र श्रीवास्तव, एक्सईएन जल संस्थान

chat bot
आपका साथी