मारपीट से आक्रोशित चिकित्सकों ने की तालाबंदी

संवादसूत्र तिदवारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिदवारी में पूर्व विधायक के पुत्र और चिकित्सक के ब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Mar 2019 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 06:23 AM (IST)
मारपीट से आक्रोशित चिकित्सकों ने की तालाबंदी
मारपीट से आक्रोशित चिकित्सकों ने की तालाबंदी

संवादसूत्र, तिदवारी : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिदवारी में पूर्व विधायक के पुत्र और चिकित्सक के बीच मारपीट की घटना के दूसरे दिन गहमागहमी का माहौल रहा। अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों ने तालाबंदी कर कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान आरोपित पूर्व सपा विधायक पुत्र की गिरफ्तारी की मांग भी की गई। इस दौरान जिलाधिकारी व एसपी ज्ञापन भी सौपा गया।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार की शाम तिदवारी ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व सपा के पूर्व विधायक विशंभर यादव के पुत्र वरुण यादव और चिकित्सा अधिकारी डॉ देव के बीच कहासुनी हो गई थी । कहासुनी महज दवा को लेकर हुई जो गंभीर मारपीट में बदल गई। मारपीट में दोनों घायल हो गए थे। चिकित्सक के साथ मारपीट के विरोध में स्टाफ ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को ताला बंद कर कार्य का बहिष्कार किया। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों से आए मरीजों को उपचार के लिए भटकना पड़ा। चिकित्सकों ने एलान किया कि अगर आरोपित की गिरफ्तारी न हुई तो आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. एन डी शर्मा ने कहा कि चिकित्सक के साथ मारपीट की ऐसी घटना निदंनीय है। समुचित कार्रवाई न होने की स्थिति में एक अप्रैल से जिले में आंदोलन शुरू किया जायेगा। इस मौके पर आशा रिछारिया, मीना कुमारी, अचलीना, साधना पटेल, मीरा, ममता सिंह, सुनीता यादव आदि रहे।

-----------------

वरुण समेत चार अज्ञात पर दर्ज हुआ मुकदमा

तिदवारी पुलिस ने मारपीट के उक्त मामले में चिकित्सक की तहरीर पर वरुण समेत चार अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध मारपीट, जान से मारने की धमकी देने, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उच्चाधिकारियों को मामले की रिपोर्ट दी गई है। उधर इस मामले में वरुण की ओर से फिलहाल कोई तहरीर थाने में नहीं दी गई है।

chat bot
आपका साथी