गर्भपात के बाद बिगड़ी महिला की हालत, मौत

जागरण संवाददाता, बांदा : चिकित्सकों की लापरवाही आए दिन मरीजों के लिए घातक साबित हो रही

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 10:14 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 10:14 PM (IST)
गर्भपात के बाद बिगड़ी महिला की हालत, मौत
गर्भपात के बाद बिगड़ी महिला की हालत, मौत

जागरण संवाददाता, बांदा : चिकित्सकों की लापरवाही आए दिन मरीजों के लिए घातक साबित हो रही है। इसके बावजूद भी प्रशासन लापरवाह चिकित्सकों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। महिला चिकित्सक की लापरवाही का ऐसा ही मामला एक बार फिर सामने आया है। प्राईवेट प्रैक्टिस के नाम पर जिला अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक ने एक महिला का यह कहकर गर्भपात कर दिया कि बच्चा पेट में ही मर गया है।

गर्भपात के बाद महिला की हालत बिगड़ने पर परिजन आनन- फानन उसे कानपुर ले गए। महिला की हालत में किसी प्रकार का कोई सुधार नहीं हुआ। और उसकी मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से उक्त चिकित्सक के विरुद्ध कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

शहर के बिजलीखेड़ा निवासी रेनू श्रीवास का गर्भपात 16 सितंबर को यह कहकर करा दिया गया था कि बच्चा पेट में खत्म हो गया है। गर्भपात के बाद महिला की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती गई। हालत गभीर होने पर परिजनों ने महिला को फतेहपुर से एक प्राईवेट अस्पताल में भर्ती कराया

। जहां पर हालत नाजुक होने पर कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया। जहां पर उपचार के दौरान 5 सितंबर को महिला की मौत हो गई। मृतक महिला के पति ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर शव का पोस्टमार्टम कराते हुए महिला अस्पताल की चिकित्सक पर कार्यवाही की मांग उठाई है। उधर महिला सीएमएस ऊषा ¨सह ने उक्त घटना के बारे में किसी प्रकार की जानकारी होने से इंकार किया है।

chat bot
आपका साथी