आयुक्त व आइजी ने कोतवाली में सुनीं समस्याएं

जागरण संवाददाता बांदा संपूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन माह के आखिरी शनिवार को किया ग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:44 PM (IST)
आयुक्त व आइजी ने कोतवाली में सुनीं समस्याएं
आयुक्त व आइजी ने कोतवाली में सुनीं समस्याएं

जागरण संवाददाता, बांदा : संपूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन माह के आखिरी शनिवार को किया गया। कई माह बाद शुरु हुए समाधान दिवस का प्रचार-प्रसार कम होने से कई थानों में अधिकारी बैठे रहे। वहीं शहर कोतवाली व देहात कोतवाली में आयुक्त व आइजी ने फरियादियों की समस्याओं को सुना। दो मामलों में मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि कई मामले जांच के लिए दे दिए गए।

आयोजित समाधान दिवस में शहर कोतवाली में आयुक्त दिनेश कुमार सिंह व आइजी के.सत्यनारायन ने सात फरियादियों की समस्याओं को सुना। दहेज मांगने से संबंधित दो मामलों में आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। एक मामले का मौके पर निस्तारण कराया। जबकि चार मामले जांच कर निस्तारित करने को दिए गए हैं। राजस्व वाद में गठित टीम को ईमानदारी से कार्य करने के लिए कहा। कहा कि छोटे-छोटे वादों को तत्काल निपटाया जाए। इसके बाद वह देहात कोतवाली पहुंचे। दिवस में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन व सीओ आदि भी मौजूद रहे। कमासिन थाने में जनसुनवाई के समय तहसीलदार विपिन कुमार के समक्ष सात शिकायतें आईं। तीन का मौके पर निस्तारण किया। चार शिकायते भूमि विवाद से संबंधित थी, जिसमें तहसीलदार ने प्रभारी निरीक्षक रामाश्रय सिंह को टीम गठित कर निस्तारण कराने का आदेश दिया। पैलानी के तहसीलदार तिमराज सिंह की अध्यक्षता में दिवस का आयोजन हुआ। थाना दिवस में फरियादियों का टोटा देखने को मिला। तहसीलदार तिमराज सिंह ने बताया कि चार मामले राजस्व के व एक पुलिस से सबंधित रहा।

--------------------

डीएम ने की संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान की समीक्षा

जागरण संवाददाता, बांदा : जिला अधिकारी की अध्यक्षता में संचारी रोग

नियंत्रण व दस्तक अभियान की स्तरीय साप्ताहिक समीक्षा की गई।

उन्होंने निर्देश दिये कि सभी विभाग कार्य योजना के अनुसार लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत गतिविधि पूर्ण करें।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में समुचित प्रबंध के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को व नगरीय

क्षेत्रों में सभी नगरीय निकाय के अधिशाषी अधिकारियों को जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने निर्देश दिये कि स्वच्छता का व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किया जाए। स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता भी सुनिश्चित करे। नगरपालिका व नगर पंचायतों में स्वच्छता एंटी लार्वा छिडकाव, फॉगिग कराने के निर्देश दिये। मच्छरों पर प्रभावी नियंत्रण के लिये विशेष सावधानी बरतने के निर्देश देते हुए जिला

अधिकारी ने कहा कि संचारी रोगों से बचाव हेतु प्रभावी कार्रवाई की जाए। जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि

संचारी रोगों से बचाव करने हेतु बच्चों को विशेष रूप से जागरूक किये जाने हेतु कार्रवाई करें। द्वितीय चरण का अभियान 31 जुलाई तक संचालित किया जा रहा है। दस्तक अभियान भी चलाया जा रहा है। इस दौरान सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी