अपर आयुक्त के आवास में लगी आग

जागरण संवाददाता, बांदा : शनिवार की दोपहर सिविल लाइन स्थित अपर आयुक्त के सरकारी आवास में से आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 06:22 PM (IST)
अपर आयुक्त के आवास में लगी आग
अपर आयुक्त के आवास में लगी आग

जागरण संवाददाता, बांदा : शनिवार की दोपहर सिविल लाइन स्थित अपर आयुक्त के सरकारी आवास में से आग लग गई। जिससे कंप्यूटर धूं-धूं कर जलने लगा। तैनात गार्ड ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी प्रकार आग बुझाई। अग्निकांड में करीब एक लाख रुपए की क्षति हुई है।

दो तीन दिन पहले शासन ने अपर आयुक्त मानवेंद्र ¨सह का स्थानांतरण कर उन्हें ललितपुर जिलाधिकारी बनाया है। गुरुवार को वह आवास खाली कर अपना सारा सामान नई तैनाती स्थल ललितपुर ले गए हैं। सरकारी आवास में कंप्यूटर व कुछ अभिलेख आदि रखे थे। अचानक कमरे से तैनात गार्डों ने धुआं उठता देखा तो दौड़कर गए। कमरा खोला तो पूरा कमरा धुआं से भरा हुआ था। कंप्यूटर में आग लगा थी। आनन फानन बिजली का मुख्य स्वीच बंद कर उच्चाधिकारी व दमकल को जानकारी दी। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। कंप्यूटर में लगी आग को किसी प्रकार बुझाया। अधिकारी का पूरा कमरा काला पड़ चुका था। अलमारियों में रखे कुछ अभिलेख भी जल चुके थे। गार्ड ने बताया कि हादसा शार्टसर्किट की वजह से हुआ है। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट रामेश्वरनाथ तिवारी ने पहुंचकर हालात देखे।

इनसेट.

कहीं साजिश तो नहीं

सरकारी अधिकारी के स्थानांतरण के बाद आवास में सरकारी कंप्यूटर रखा रहना और इसके बाद अचानक आग लगना, किसी साजिश की ओर इशारा कर रहे थे। आग लगने के बाद इस बात की भी सुगबुगाहट थी कि कहीं गोपनीय रिपोर्ट या जांच के अभिलेखों को मिटाने के लिए आग तो नहीं लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी