मारपीट में युवक की मौत, एक गंभीर

चीख-पुकार व घमासान में बदल गईं ईद की खुशियां। हिरासत में लिए गए दोनों पक्षों के आठ लोग।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:38 PM (IST)
मारपीट में युवक की मौत, एक गंभीर
मारपीट में युवक की मौत, एक गंभीर

बलरामपुर : गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के रोवारी गांव के मजरे लखाही में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। पूर्व व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में कहासुनी के बाद हाथापाई शुरू हो गई। मारपीट के दौरान गांव निवासी मोहम्मद अफजल उर्फ सोनू के सिर पर राड से हमला किया गया। गंभीर रूप से घायल सोनू को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया। हालत नाजुक होने पर यहां से बहराइच, उसके बाद लखनऊ भेजा गया। लखनऊ में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मारपीट में सोनू के भाई मोहम्मद आजम, फिरोज, अयाज समेत दोनों पक्षों के 27 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज सीएचसी नंदनगर में हुआ है। अयाज की हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर किया गया है। पुलिस ने पूर्व व वर्तमान समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जाता है कि रोवारी गांव में वर्ष 2010 में अनवर प्रधान था। इस बार चुनाव जीतकर अतीकुर्रहमान प्रधान बना है। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष के समर्थकों में तनाव है। ईद के दिन मोहम्मद अफजल असगर बाबा के घर सेंवई देने गया था। वहीं दोनों पक्षों के समर्थकों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। पलक झपकते ही त्योहार की खुशियां चीख पुकार में बदल गईं। मारपीट में दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठियां भी चलीं। इसी बीच लोहे की राड मोहम्मद अफजल के सिर पर लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायलों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नंदनगर पहुंचाया गया। अफजल की हालत नाजुक होने पर रेफर कर दिया गया। जबकि 27 घायल लोगों का प्राथमिक उपचार किया गया। अफजल की लखनऊ में मौत हो जाने से गांव में कोहराम मच गया है। थानाध्यक्ष गौरा चौराहा चंद्रेश कुमार ने बताया कि तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। वर्तमान व पूर्व प्रधान समेत दोनों पक्षों के आठ लोगों गिरफ्तार कर लिया गया है।

चुनावी रंजिश में मारपीट :

उतरौला : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत कंचनपुर में शनिवार को चुनावी रंजिश को लेकर नवनिर्वाचित प्रधान दिलीप यादव व अयाज अहमद के बीच मारपीट हो गई। पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई है। इसी थाना क्षेत्र के सेखुइया गांव में शुक्रवार की रात प्रधान तित्तिर खां व उनके प्रतिद्वंद्वी रहे नन्हे के बीच मारपीट हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी