निगरानी से घबराए, 120 परीक्षा में नहीं आए

संवादसूत्र, बलरामपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को सीसीटीवी व वॉयस रिकॉर्डर की दहशत देखने को मिली। प्रथम पाली में हाईस्कूल के कृषि विषय की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। जिले के छह केंद्रों पर पंजीकृत 450 में से 426 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। दूसरी पाली में 40 केंद्रों पर इंटरमीडिएट के संस्कृत व उर्दू विषय की परीक्षा हुई। संस्कृत में पंजीकृत 270 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 231 व उर्दू में 44

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 10:22 PM (IST)
निगरानी से घबराए, 120 परीक्षा में नहीं आए
निगरानी से घबराए, 120 परीक्षा में नहीं आए

बलरामपुर :यूपी बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को सीसीटीवी व वॉयस रिकॉर्डर की दहशत देखने को मिली। प्रथम पाली में छह केंद्रों पर हाईस्कूल के 450 में से 426 परीक्षार्थियों ने कृषि विषय की परीक्षा दी। दूसरी पाली में 40 केंद्रों पर इंटरमीडिएट के संस्कृत व उर्दू विषय की परीक्षा हुई। संस्कृत में पंजीकृत 270 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 231 व उर्दू में 448 में से 391 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। परीक्षा प्रभारी प्रवीण ¨सह ने बताया कि सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न हुई है। कोई नकलची नहीं पकड़ा गया है। 120 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा :

-शुक्रवार को पहली पाली में छह केंद्रों पर हाईस्कूल के 24 छात्र-छात्राओं ने कृषि विषय की परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के संस्कृत विषय में 39 छात्र-छात्राएं गैरहाजिर रहे। जबकि उर्दू विषय में 57 परीक्षार्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया।

सक्रिय रहा कंट्रोल रूम :

-नगर के एमपीपी इंटर कॉलेज को जिले का कंट्रोल रूम बनाया गया है। प्रथम पाली में कंट्रोल रूम प्रभारी योगेश कुमर मिश्र व सहायक प्रभारी ऐश्वर्य मिश्र ने बोर्ड परीक्षा से संबंधित सूचनाओं का आदान-प्रदान किया। दूसरी पाली में प्रभारी अरुण त्रिपाठी व सहायक शैलेश कुमार की तैनाती रही।

कड़ी निगरानी में हो रही परीक्षा :

-डीआइओएस महेंद्र कुमार कनौजिया ने बताया कि कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा कराई जा रही है। दोनों पालियों में सचल दल ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। किसी भी केंद्र पर गड़बड़ी नहीं मिली है। सचल दल ने सीसीटीवी कैमरों व वॉयस रिकॉर्डिंग मोड की भी जांच की। केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा की शुचिता बनाए रखने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी