एसएसबी ने पकड़ी एक ट्रक जंगली शीशम की लकड़ी

बरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सहबरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सहबरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सहबरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सहबरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सहबरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सहबरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:40 PM (IST)
एसएसबी ने पकड़ी एक ट्रक जंगली शीशम की लकड़ी
एसएसबी ने पकड़ी एक ट्रक जंगली शीशम की लकड़ी

बलरामपुर : सोहेलवा वन क्षेत्र में अवैध कटान का सिलसिला थम नहीं रहा है। एसएसबी व पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी माफिया हरियाली पर आरा चलाने से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को एसएसबी नौंवीं वाहिनी व वन विभाग की संयुक्त टीम ने कौवापुर बाजार के पास जंगली शीशम की लकड़ी लदे ट्रक को पकड़ा है। वन विभाग ने लकड़ी सीज कर दी है। बरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सह ने बताया कि महमूदनगर-कौवापुर मार्ग पर एक ट्रक में जंगली लकड़ी होने की सूचना मिली। जिसे कौवापुर बाजार के पहले पकड़ लिया गया। चालक जयपाल व खलासी सलमान निवासी जिला मुजफ्फरनगर लकड़ी का वैध कागज नहीं दिखा सके। वन विभाग ने लकड़ी सहित ट्रक को सीज कर दिया है। 67 पर लग चुका है गैंगस्टर :

- वन विभाग वर्ष 2017-18 में लकड़ी कटान से जुड़े 67 तस्करों पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी कर चुका है। पुलिस व वन विभाग की टीम ने 34 तस्करों के कब्जे से जंगली लकड़ी भी बरामद की है। साढ़े चार लाख की हुई वसूली :

- बरहवा रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके ¨सह ने बताया कि गत वित्तीय वर्ष में बरहवा व वनकटवा रेंज में अवैध कटान करने वाले 40 लोगों पर कार्रवाई हो चुकी है। उनसे 4,67,500 रुपये की वसूली भी की जा चुकी है।

डीएफओ के बोल :

-डीएफओ रजनीकांत मित्तल का कहना है कि जंगल पर बराबर नजर रखी जा रही है। अवैध कटान करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाती है।

chat bot
आपका साथी