एमएलके में फीस वृद्धि को लेकर भड़की एबीवीपी, किया प्रदर्शन

फीस कम न होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी कालेज प्रशासन से हुई नोकझोंक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:21 PM (IST)
एमएलके में फीस वृद्धि को लेकर भड़की एबीवीपी, किया प्रदर्शन
एमएलके में फीस वृद्धि को लेकर भड़की एबीवीपी, किया प्रदर्शन

बलरामपुर: महारानी लाल कुंवरि (एमएलके) महाविद्यालय में शिक्षण शुल्क बढ़ोतरी का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने विरोध किया है। आक्रोशित एबीवीपी सदस्यों ने महाविद्यालय के गेट पर नारेबाजी की। इस दौरान कालेज प्रशासन व एबीवीपी कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की व नोकझोंक भी हुई। फीस कम करने की मांग करते हुए प्राचार्य डा. आरके सिंह को ज्ञापन सौंपा। प्राचार्य के आश्वासन के बाद कार्यकर्ताओं का आक्रोश शांत हुआ।

एबीवीपी के प्रांत सह मंत्री अभिषेक सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी ने सामान्य वर्ग के लोगों को आर्थिक रूप से प्रभावित किया है। कोरोना की मार से अब तक निम्न वर्गीय परिवार के लोग उबर नहीं सके हैं। ऐसे में, एमएलके कालेज प्रबंधन शिक्षण शुल्क में वृद्धि कर उन पर कुठाराघात कर रहा है। कहा कि बार-बार फीस में कटौती की मांग करने के बाद भी कालेज प्रबंधन की ओर से सकारात्मक पहल नहीं की जा रही है। फीस वृद्धि किस वजह से की जा रही है, इसका इस्तेमाल कहां होगा, इसका स्पष्ट उत्तर महाविद्यालय प्रबंधन नहीं दे रहा है।

वहीं, सह संयोजक जयशंकर मिश्र ने कहा कि अखिल भारतीय हाकी प्रतियोगिता के नाम पर विद्यार्थियों से वसूली की जा रही है। जबकि महाविद्यालय में इसका आयोजन भी नहीं हो रहा है। ऐसे में, कालेज की फीस बढ़ा देने से गरीब छात्रों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। फीस के अभाव में बड़ी संख्या में छात्रों को शिक्षा से वंचित होना पड़ेगा। ऐसे में, छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए फीस में की गई वृद्धि तुरंत वापस ली जाए। ऐसा न होने पर एबीवीपी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी।

आक्रोशित एबीवीपी कार्यकर्ताओं व महाविद्यालय कर्मियों के बीच धक्का-मुक्की व झड़प के बाद प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया। प्राचार्य ने फीस वृद्धि न करने का आश्वासन दिया। एबीवीपी के जिला सह संयोजक गौरव द्विवेदी, अमन गुप्त, रोहित सिंह, राजा शुक्ल, दीपेंद्र, शोभित, शिवा समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी