खेलकूद से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना का होता है विकास

शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट के प्रागंण में आयोजित दो दिनसीय जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता डीएलएड बीटीसी का आगाज बुधवार को सबेरे 10 बजे से रंगारंग कार्यक्रमों के बीच प्रारंभ हुआ। इसमें प्रतिभागियों ने अपने कला के प्रदर्शन से विश्व शांति का संदेश दिया। समारोह का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सतीश ¨सह ने प्राचार्य डा. सूर्यभान के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संक्षिप्त संबोधन में उन्होंने कहा कि खेल-कूद के माध्यम से एक तरफ जहां युवाओं में स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होती है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 10:02 PM (IST)
खेलकूद से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना का होता है विकास
खेलकूद से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना का होता है विकास

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट के प्रागंण में आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता डीएलएड बीटीसी का आगाज बुधवार को सुबह 10 बजे से रंगारंग कार्यक्रमों के बीच प्रारंभ हुआ। इसमें प्रतिभागियों ने अपने कला के प्रदर्शन से विश्व शांति का संदेश दिया।

समारोह का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सतीश ¨सह ने प्राचार्य डा. सूर्यभान के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि खेल-कूद के माध्यम से एक तरफ जहां युवाओं में स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होती है वहीं दूसरी तरफ शारीरिक विकास का सुअवसर भी प्राप्त होता है। इस दो दिवसीय जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिता में डायट से संबंद्ध निजी संस्थान के 56 विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भाग ले रही हैं। खेल के प्रथम दिन 800, 400 तथा 200 मीटर की महिला दौड़, खो-खो, डिस्को, लम्बीकूद, बैंड¨मटन, बालीबाल क्रिकेट की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। विद्यालय के कनिष्क सहायक आनंद ¨सह, दिवाकर ¨सह सहित आशुतोष पांडेय आदि की देख-रेख में प्रतियोगिताएं सम्पन्न हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी