ग्राम पंचायतों में फ्लाप रही सोशल आडिट

जागरण संवाददाता, नगरा (बलिया) : जिलाधिकारी के आदेश को एक बार पुन: जनपदीय अधिकारियों ने ठेंगा दिखा दि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Mar 2020 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 05 Mar 2020 06:38 PM (IST)
ग्राम पंचायतों में फ्लाप रही सोशल आडिट
ग्राम पंचायतों में फ्लाप रही सोशल आडिट

जागरण संवाददाता, नगरा (बलिया) : जिलाधिकारी के आदेश को एक बार पुन: जनपदीय अधिकारियों ने ठेंगा दिखा दिया। डीडीओ को छोड़ पर्यवेक्षक के रुप में तैनात अन्य अधिकारियों के न पहुंचने से गुरुवार को ग्राम पंचायतों में होने वाली सोशल आडिट पूरी तरह फ्लाप रही।

सोनापाली गांव में पंचायत भवन पर सोशल आडिट के लिए आयोजित चौपाल में पहुंचे जिला विकास अधिकारी शशिमौली मिश्र ने मनरेगा मजदूरों की कम उपस्थिति पर नाराजगी जताई। उन्होंने मनरेगा के कार्यों का अब तक बोर्ड न लगाए जाने पर फटकार लगाते हुए तत्काल बोर्ड लगाने का निर्देश सचिव को दिया। डीडीओ ने वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांग पेंशन, आवास व शौचालय की समीक्षा की। सचिव रामसहाय ने जानकारी दी कि इस गांव में 65 लाभाíथयों को पेंशन, 479 लाभाíथयों को शौचालय से लाभान्वित किया गया है। इस पर डीडीओ ने पात्र व्यक्तियों को पेंशन योजना से लाभान्वित करने का निर्देश ग्राम प्रधान को दिया। वहीं शौचालय लाभाíथयों से इस संबंध में पूछताछ की। डीडीओ ने कहा कि जो ग्रामीण पात्र रहते हुए भी आवास से वंचित रह गए हैं उन्हें आवास प्लस ऐप के तहत मुहैया कराया जाएगा।

चौपाल में कुछ महिलाओं ने अब तक शौचालय व आवास न मिलने की शिकायत की। इस मौके पर ग्राम प्रधान कन्हैया प्रसाद, दिवाकर सिंह सहित सोशल आडिट टीम के सदस्य मौजूद रहे। गुरुवार को 10 ग्राम पंचायतों सिकरहटा, सिकरियां, सिसवारकला, सोनापाली, सुल्तानपुर, ताड़ीबड़ागांव, तिरनई मौलाराय, त्रिलोकमंदा, तुर्की दौलतपुर में सोशल आडिट होनी थी।

chat bot
आपका साथी