पहले था रानीगंज बाजार पुलिस बूथ, अब कूड़ा सेंटर में तब्दील

पहले था रानीगंज बाजार पुलिस बूथ अब कूड़ा सेंटर में तब्दील

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Aug 2019 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 09 Aug 2019 06:21 AM (IST)
पहले था रानीगंज बाजार पुलिस बूथ, अब कूड़ा सेंटर में तब्दील
पहले था रानीगंज बाजार पुलिस बूथ, अब कूड़ा सेंटर में तब्दील

जासं, बैरिया (बलिया) : निकटवर्ती रानीगंज बाजार के चौक पर एक महीना पहले तक रहा पुलिस बूथ अब कूड़ा सेंटर में तब्दील हो गया है। बाजार में सड़क, नाली व बिजली व्यवस्थित करने के क्रम में एक माह पहले चौक पर के पुलिस बूथ को तत्कालीन कोतवाल अनिल चंद तिवारी ने खड़ा होकर जेसीबी मशीन लगवा कर जमींदोज करा दिया।

एक दशक पूर्व रानीगंज बाजार के व्यापारियों ने बाजार की सुरक्षा के मद्देनजर चौक पर पुलिस बूथ बनवाया था। तब से यहां 24 घंटे में दो-तीन घंटा छोड़कर पिकेट पर पुलिस के जवान बराबर तैनात रहते थे। बूथ को तोड़वाकर मलबा उसी तरह से छोड़ दिया गया है, जहां बाजार के लोग अपने घरों व दुकानों का कूड़ा कचरा लाकर रख रहे हैं। यही कूड़ा-कचरा दिनभर बाजार में आने जाने वाले वाहनों के पहियों से रगड़ खाकर पूरे बाजार में फैल रहा है।

बाजार में जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा है। बाजार के हर चौक, तिराहा व गलियों के मोड़ पर कूड़े का अंबार देखने को मिल रहा है। कोटवां ग्राम पंचायत अंतर्गत आने वाले इस बाजार की साफ-सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। कहने को तो यहां चार चार सफाईकर्मी तैनात हैं, लेकिन बाजार की स्वच्छता के प्रति उनका कोई ध्यान नहीं है। बाजार के व्यवसायियों ने स्वच्छता बरकरार रखने तथा सुरक्षा की ²ष्टि से शीघ्र पुलिस बूथ स्थापित कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी