पूर्वांचल का पहला कोविड-19 कलेक्शन बूथ

क्कह्वह्म1ड्डठ्ठष्द्धड्डद्यह्य द्घद्बह्मह्यह्ल यश्र1द्बस्त्र- ष्श्रद्यद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ढ्डश्रश्रह्लद्धक्कह्वह्म1ड्डठ्ठष्द्धड्डद्यह्य द्घद्बह्मह्यह्ल यश्र1द्बस्त्र-19 ष्श्रद्यद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ढ्डश्रश्रह्लद्धक्कह्वह्म1ड्डठ्ठष्द्धड्डद्यह्य द्घद्बह्मह्यह्ल यश्र1द्बस्त्र-19 ष्श्रद्यद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ढ्डश्रश्रह्लद्धक्कह्वह्म1ड्डठ्ठष्द्धड्डद्यह्य द्घद्बह्मह्यह्ल यश्र1द्बस्त्र-19 ष्श्रद्यद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठ ढ्डश्रश्रह्लद्ध

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 06:09 AM (IST)
पूर्वांचल का पहला कोविड-19 कलेक्शन बूथ
पूर्वांचल का पहला कोविड-19 कलेक्शन बूथ

जासं, बलिया: अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेल्फेयर सोसाइटी, रतसर कला के अध्यक्ष मुक्तानन्द सिंह, सचिव दीप्ति सिंह, ग्राम प्रधान स्मृति सिंह व समाजिक कार्यकर्ता भानुप्रकाश सिंह बबलू द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित व्यक्तियों की जांच के लिए स्थाई फोन बूथ कोविड-19 सैंपल कलेक्शन सेंटर जिला प्रशासन बलिया को भेंट किया गया। इसका उद्घाटन जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन व अन्नपूर्णा गर्ग के साथ किया। इस फोन बूथ कोविड-19 सैंपल कलेक्शन सेंटर के मदद से एक साथ बड़ी आबादी में वायरस संक्रमण के जांच में सहायता मिलेगी।

इस फोन बूथ को गाड़ी में लोड करके अलग-अलग कॉलोनी में भी आसानी से ले जाया जा सकता है। वायरस के संक्रमण से डॉक्टर एवं चिकित्सा कर्मियों के बचाव में काफी भरोसेमंद होगा एवं बार बार पीपीई किट के प्रयोग से भी बचा जा सकता है। इस कलेक्शन बुथ से नमूना संग्रह करने में डॉक्टर्स और चिकित्सा कर्मी वायरस के संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे और पीपीई किट के कमी को दूर किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने इस आपदा के समय में इनोवेटिव सोच के साथ कोविड कलेक्शन बूथ के लिए सभी सदस्यों की काफी तारीफ के साथ धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी