प्रशासन ने तय किया एंबुलेंस का किराया, फिर भी राहत नहीं

जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित एंबुलेंस किराए से आम जनता को कोई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:03 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:03 PM (IST)
प्रशासन ने तय किया एंबुलेंस का किराया, फिर भी राहत नहीं
प्रशासन ने तय किया एंबुलेंस का किराया, फिर भी राहत नहीं

जागरण संवाददाता, बलिया: जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित एंबुलेंस किराए से आम जनता को कोई राहत नहीं मिल रही है। आम तौर पर लगने वाले किराए से कई गुना किराया तय होने को लेकर लोगों में चर्चा काफी तेज हो गई है। एंबुलेंस किराया की सूची देखें तो यह भी किसी कालाबाजारी से कम नहीं दिखती है।

ध्रुवजी सिंह स्मृति सेवा संस्थान पूर के सचिव भानु प्रकाश सिंह बब्लु ने ट्विट करने के साथ जिलाधिकारी व मंडलायुक्त को मेल कर परेशानी से निजात की मांग उठाई है।

वर्तमान में निर्धारित किराए के अनुसार, अगर किसी को सामान्य एंबुलेंस से भी बनारस जाना हो तो वह 15 से 18 हजार से बीच किराया देने को तैयार रहे। जिस हिसाब से एंबुलेंस का किराया निर्धारित हुआ है, उस हिसाब से राहत नहीं मिलेगी। बिना आक्सीजन वाली एंबुलेंस का किराया दस किमी तक एक हजार रुपये तथा उसके बाद प्रति किमी पर 100 रुपये निर्धारित किया है। अगर किसी को मरीज लेकर बनारस जाना हो तो उनको 17 हजार तक का भुगतान करना पड़ सकता है। आक्सीजन वाली एंबुलेंस करने पर पांच सौ या हजार रुपये और अधिक देना होगा। वेंटिलेटर सपोर्टेड या वाई पैप एंबुलेंस करने पर दस किमी तक के लिए दो हजार पांच सौ और फिर उसके बाद प्रति किमी दो सौ रुपये निर्धारित किया गया है। इस हिसाब से वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस के लिए तो 35 हजार तक का भुगतान करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी