समाजवादी विचार धारा के दुनिया में मुलायम एक मात्र ध्वजवाहक

जागरण संवाददाता बलिया समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का 82 वां जन्मदिवस रविवार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 06:40 PM (IST)
समाजवादी विचार धारा के दुनिया में मुलायम एक मात्र ध्वजवाहक
समाजवादी विचार धारा के दुनिया में मुलायम एक मात्र ध्वजवाहक

जागरण संवाददाता, बलिया: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का 82 वां जन्मदिवस रविवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय में धूम-धाम से मनाया गया। सपा नेताओं ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए 51 किग्रा का केक भी काटा।

नेता प्रतिपक्ष रामगोविद चौधरी ने कहा कि देश के महान विभूति डा. लोहिया, आचार्य कृपलानी, विनोवा भावे तथा जयप्रकाश नारायण के बाद एक मात्र मुलायम सिंह यादव ही एक ऐसा नेता है, जो समाजवादी विचार धारा का देश ही नहीं वरन दुनिया में ध्वज वाहक है। पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल ने कहा कि देश व समाज का विकास समाजवादी विचारधारा से ही संभव है ।

पूर्व मंत्री सनातन पांडेय ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के व्यतित्व व कृतित्व पर जितना भी प्रकाश डाला जाय वह कम है। जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा मुलायम सिंह का नाम भले ही मुलायम हो परंतु देश की रक्षा के प्रति उनकी कठोरता का प्रमाण तब देखने को मिला जब वे रक्षामंत्री थे और सीमा पर बमबारी के बीच लाख मना करने पर भी वे सैनिकों के बीच उत्साह वर्धन करने पहुंच गए थे ।

इस मौके पर पूर्व विधायक मंजू सिंह, सुभाष यादव, डा. विश्राम सिंह यादव, राजेंद्र राजभर, रामजी गुप्ता,पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता, संजय उपाध्याय, वंशीधर यादव, सूर्यभान सिंह, मतलूब अख्तर, शैलेश सिंह , जमाल आलम , कुबेर नाथ तिवारी, ओमप्रकाश यादव, जयप्रकाश यादव, आदर्श मिश्रा झब्बू, पुनिता सोनी, सुशीला राजभर आदि मौजूद थीं। संचालन राजन कनौजिया ने किया ।

chat bot
आपका साथी