अकीदत से मना ईद, कोरोना से मुक्ति को मांगी दुआ

ईद-उल-फितर का पर्व जनपद में शुक्रवार को कोविड गाइड लाइन का पा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:52 PM (IST)
अकीदत से मना ईद, कोरोना से मुक्ति को मांगी दुआ
अकीदत से मना ईद, कोरोना से मुक्ति को मांगी दुआ

जागरण संवाददाता, बलिया : ईद-उल-फितर का पर्व जनपद में शुक्रवार को कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए सादगी, अकीदत और एहतराम के साथ मनाया गया। मस्जिदों व घरों में शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन करते हुए लोगों ने नमाज अदा की। अधिकांश लोगों ने अपने सगे संबंधियों को मोबाइल से ही मुबारकबाद दी। शहर के विशुनीपुर, बड़ी मस्जिद, काजीपुरा, उमरगंज, बहेरी, जंगे-अली मोहल्ला, परमंदापुर सहित अन्य मस्जिदों में मुस्लिम भाइयों ने अकीदत के साथ नमाज अदा किया। साथ ही मुल्क व दुनिया की सलामती तथा कोरोना महामारी से निजात के लिए परवरदीगार से दुआ मांगी। सभी स्थानों पर पुलिस बल तैनात रही।

रसड़ा : सवेरे छह बजे सभी मस्जिदों में नमाज अदा की गई। कोरोना संकट के कारण पूर्वांचल में सुप्रसिद्ध रसड़ा के ऐतिहासिक ईदगाह पर सन्नाटा पसरा रहा। नमाज अदा करते हुए मुस्लिम भाइयों ने कोरोना महामारी से मुक्ति व मुल्क की सलामती के लिए ईश्वर से विशेष दुआएं मांगी।

चिलकहर : चिलकहर सहित क्षेत्र के डूमरी, नगपुरा टीकादेवरी, हजौली, संवरा, औदी, नरांव आदि गांवों में अपने-अपने घरों में ईद की नमाज अदा कर मुस्लिम बंधुओं ने यह त्योहार मनाया।

गड़वार : पूरे अकीदत के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद मनाई। वहीं नमाज अदा कर कोरोना के खात्मे के लिए दुआएं मांगी। महामारी के कारण ईदगाहों में सन्नाटा पसरा रहा।

बेरुआरबारी : क्षेत्र के सेमरी रामपुर, करंबर, अपायल, सूर्यपुरा आदि गांवों में सादगीपूर्ण तरीके से मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद मनाई। सभी लोगों ने अपने अपने घरों में ईद की नमाज अदा किया।

रेवती : नगर के मस्जिदों सहित घरों में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मुस्लिम भाइयों ने ईद की नमाज अदा किया। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पांडेय, सपा नेता पप्पू पांडेय ने बधाई दी।

इंदरपुर : इंदरपुर सहित क्षेत्र के सलेमपुर, बर्रेबोझ, सिकरियां, छिब्बी, सवन, कुरेजी, नरांव आदि गांवों में सादगीपूर्ण ढंग से मुस्लिम बंधुओं ने ईद मनाई।

chat bot
आपका साथी