यातायात नियमों के पालन से दुर्घटनाओं में आ सकती कमी

यातायात नियमों के पालन से दुर्घटनाओं में आ सकती कमी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 10:40 PM (IST)
यातायात नियमों के पालन से दुर्घटनाओं में आ सकती कमी
यातायात नियमों के पालन से दुर्घटनाओं में आ सकती कमी

जागरण संवाददाता, सुखपुरा (बलिया) : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को पुलिस विभाग व आरटीओ विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सुरक्षा रैली निकाली गई। रैली भारतीय स्टेट बैंक सुखपुरा शाखा के समीप से निकल कर थाना परिसर में समाप्त हुई। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के साथ ही डिजिटल एप की भी जानकारी दी गई। सीओ सदर अरुण कुमार सिंह ने कहा कि वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें तो निश्चय ही दुर्घटनाओं में कमी आ सकती है।

वाहन चालक सुरक्षित यात्रा करने से परहेज करते हैं इससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। बावजूद इसके कोई सबक नहीं ले रहा। आरआइ राजभूषण ने कहा कि चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट का प्रयोग कर दुर्घटनाओं को कम किया जा सकता है। चार पहिया वाहनों में बच्चों को आगे नहीं बैठाने की सलाह देते हुए एआरटीओ राजेश्वर यादव ने कहा कि वाहन चलाते समय बच्चों को प्यार जताने से ध्यान भंग होता है और इससे बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता। थानाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की सलाह दी। कहा कि हेलमेट से आपका जीवन सुरक्षित रहेगा। यातायात निरीक्षक सुरेश चंद्र द्विवेदी ने लोगों को सुरक्षित यात्रा करने के टिप्स दिए। रैली में राकेश यादव, राजेश राय, हरेंद्र साहनी, योगेंद्र यादव आदि शामिल थे। बाइक सवारों को पहनाया हेलमेट

यातायात माह सप्ताह में यातायात पुलिस की तरफ से शहर के चित्तू पांडेय चौराहे के पास हेलमेट का वितरण बाइक सवारों के बीच किया गया। साथ ही उन्हें हेलमेट पहनने के फायदों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। टीएसआइ सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि हेलमेट पहनने से हमारी यात्रा सुरक्षित हो जाती है। बाइक सवारों को हेलमेट पहनना चाहिए। वहीं हेलमेट पहन कर बाइक चलाने वालों को पुलिस ने धन्यवाद भी दिया।

chat bot
आपका साथी