सीट वृद्धि को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 06:48 PM (IST)
सीट वृद्धि को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

बलिया : विभिन्न महाविद्यालयों में सीट वृद्धि व अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सोमवार को छात्र नेताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। मांगें पूरी न होने पर 11 अगस्त को डीएम कार्यालय पर विशाल प्रदर्शन की घोषणा की।

पूर्वाचल छात्र संघर्ष समिति के संयोजक नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू के नेतृत्व में छात्रों का समूह जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचा। छात्र नेताओं ने कहा कि इंटर उत्तीर्ण छात्रों का प्रवेश जटिल समस्या बन गया है। महाविद्यालय ने शिक्षकों की कमी बता कर प्रवेश को सीमित कर दिया है। अधिकांश छात्र प्रवेश से वंचित हो जा रहे हैं। सबसे अधिक दिक्कत आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को हो रही है। इस संबंध में एक पत्रक भी सौंपा। इसके बाद छात्र नेताओं की एक बैठक कुंवर सिंह महाविद्यालय में हुई। छात्रों को संबोधित करते हुए पूर्वाचल छात्र संघर्ष समिति के संयोजक नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू ने कहा कि महाविद्यालय ने शिक्षकों की कमी दिखाकर पूर्व की सीटों में कटौती कर दिए है। कहा कि शिक्षकों की कमी की पूर्ति करने की जिम्मेदारी सरकार की है। इसकी कीमत छात्र क्यों चुकाएंगे।

जिला संयोजक मानवेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार शिक्षा बजट में लगातार कटौती कर रही है। साथ ही शिक्षा को बाजार के हवाले करने का कुचक्र रचा जा रहा है। इस मौके पर अरविंद गोंडवाना, राणा प्रताप यादव दाढ़ी, आशुतोष पांडेय, आनंद विक्रम सिंह, जावेद कमर खां, पवन सिंह, बलवंत सिंह, मनोज साह, आशीष प्रताप सिंह, राहुल मिश्रा, सोनू गुप्ता, अखिलेश गोंड, उपेंद्र सिंह, विशाल राय आदि छात्र नेता उपस्थित रहे। अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष मिथिलेश यादव मोती व संचालन रणजीत सिंह निहाल ने किया।

प्रमुख मांगें

-स्नातक कक्षाओं में छात्रों की संख्या को देखते हुए मूल सीट का 50 प्रतिशत प्रवेश सीटों में बढ़ोत्तरी।

-विभिन्न वर्गो के छात्रों की छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति उपलब्ध कराई जाए।

-शिक्षकों की कमी को देखते हुए अविलंब महाविद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती की जाए।

chat bot
आपका साथी