जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए बच्चों का टीकाकरण जरूरी

संसू कैसरगंज(बहराइच) नियमित टीकाकरण अभियान के तहत सीएचसी कैसरगंज की टीम गांमहिला स्वास्थ्य कर्मियों ने गांव जाकर नौनिहालों का किया टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Aug 2020 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 21 Aug 2020 06:02 AM (IST)
जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए बच्चों का टीकाकरण जरूरी
जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए बच्चों का टीकाकरण जरूरी

संसू, कैसरगंज(बहराइच) : नियमित टीकाकरण अभियान के तहत सीएचसी कैसरगंज की टीम गांव-गांव जाकर बच्चों का टीकाकरण कर महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। अधीक्षक डॉ. एनके सिंह ने टीकाकरण अभियान का निरीक्षण कर स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए।

कैसरगंज के ग्राम पबना में एएनएम मनिता व अंकिता ने पांच वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण किया। महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उचित सलाह के साथ दवाएं दी। ग्राम बदरौली में एएनएम सर्वेश, अर्चना, मदरहा में मिथिलेश, हंसी जोशी व परसेंडी में आयशा परवीन ने नकौड़ा में पुष्पा सिंह ने महिलाओं का ब्लडप्रेशर नापा। गर्भवती महिलाओं को आयरन की गोलियां भी वितरित की। इसके अलावा बच्चों को बिटामिन ए सीरप भी पिलाया।

अधीक्षक डॉ. सिंह ने स्वास्थ्य कर्मियों को हिदायत दी कि बुधवार व शनिवार को होने वाले नियमित टीकाकरण अभियान में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाय। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित गांवो में एएनएम सावधानी बरते तथा कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करें।

chat bot
आपका साथी