मम्मी-पापा वोट देने जाना है, लोकतंत्र को मजबूत बनाना है

चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर बुधवार को ब्लॉक के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। बच्चों ने मम्मी-पापा वोट डालना है लोकतंत्र को मजबूत बनाना है जैसे प्रेरक नारों से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 11:45 PM (IST)
मम्मी-पापा वोट देने जाना है, लोकतंत्र को मजबूत बनाना है
मम्मी-पापा वोट देने जाना है, लोकतंत्र को मजबूत बनाना है

संसू, महसी(बहराइच) : लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर बुधवार को ब्लॉक के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। बच्चों ने मम्मी-पापा वोट डालना है, लोकतंत्र को मजबूत बनाना है जैसे प्रेरक नारों से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया।

प्राथमिक विद्यालय एरिया द्वितीय के छात्र-छात्राओं ने संकुल प्रभारी चितामणि आर्य व प्रधान शिक्षक प्रेमपाल सिंह के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली। पहले मतदान फिर जलपान, वोट देने जाना है मजबूत लोकतंत्र बनाना है। ऐसे विभिन्न जागरूकता नारे लगाते हुए छात्र एरिया चौराहा, शंकरपुर, टेपरा समेत आसपास के गांवों में भ्रमण किया। बच्चों ने ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक किया। नौतला में संकुल प्रभारी अभिषेक दीक्षित व उमा शुक्ल के नेतृत्व में निकाली गई जागरूकता रैली में ग्रामीणों से संवाद कर उन्हें मताधिकार के प्रयोग के प्रति जागरूक किया गया। संकुल प्रभारी ने कहा कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। खुद मतदान केंद्र तक पहुंचकर मतदान करें व अपने पास पड़ोस के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। महसी टेपरा, गौरिया पिपरी के छात्र-छात्राओं ने भी रैली निकाल ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी