घाघरा की कटान में समाए पांच आशियाने

घाघरा नदी का जलस्तर लगातार कम होने के बाद कटान तेज हो गई है। फखरपुर ब्लाक के तटवर्ती गांव मझारा तौंकली व ग्यारहसौरेती में लहरें तेजी से कटान कर रही हैं। यहां पांच आशियाने व 25 बीघे कृषि योग्य जमीन धारा में समा गई।

By Arun DixitEdited By: Publish:Sat, 20 Aug 2022 12:54 AM (IST) Updated:Sat, 20 Aug 2022 12:57 AM (IST)
घाघरा की कटान में समाए पांच आशियाने
घाघरा की कटान में समाए पांच आशियाने

 गजाधरपुर(बहराइच) : घाघरा नदी का जलस्तर लगातार कम होने के बाद कटान तेज हो गई है। फखरपुर ब्लाक के तटवर्ती गांव मझारा तौंकली व ग्यारहसौरेती में लहरें तेजी से कटान कर रही हैं। यहां पांच आशियाने व 25 बीघे कृषि योग्य जमीन धारा में समा गई। <ङ्कक्चष्टक्त्ररुस्न> ग्यारहसौरेती में घाघरा नदी की कटान में रामदयाल, राजेश कुमार, अशोक, महेश, ऊदल के आशियाने समा गए। गांव के शिवबचन, भवन लाल, रामसरन, रामलाल, गोपीचंद की 25 बीघे जमीन विलीन हो गई। परिषदीय विद्यालय नदी के मुहाने पर आ गया है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि इसी तरह कटान होती रही तो विद्यालय का अस्तित्व मिट जाएगा। कटान के भय से ग्रामीण अपनी गृहस्थी को समेट सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रहे हैं।

Koo App
जनपद मथुरा के श्री बांके बिहारी मंदिर परिसर में हादसे की दु:खद सूचना प्राप्त हुई। ईश्वर से प्रार्थना है कि हादसे में दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। जिला प्रशासन को पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने व घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए गए हैं।
- Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 20 Aug 2022

chat bot
आपका साथी