सूखी पड़ी नहर, खराब नलकूप, किसान परेशान

संसू फखरपुर(बहराइच) फखरपुर क्षेत्र में नहरों में पानी नहीं आ रहा है। नलकूप खराब पड़े हैं। सिचाई को लेकर किसान परेशान हैं। गेहूं की फसल को पानी की जरूरत है लेकिन नहरें सूखी पड़ी हैं। जो ट्यूबवेल ठीक भी हैं उनमें करंट नहीं आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 06:08 AM (IST)
सूखी पड़ी नहर, खराब नलकूप, किसान परेशान
सूखी पड़ी नहर, खराब नलकूप, किसान परेशान

बहराइच : फखरपुर क्षेत्र में नहरों में पानी नहीं आ रहा है। नलकूप खराब पड़े हैं। सिचाई को लेकर किसान परेशान हैं। गेहूं की फसल को पानी की जरूरत है, लेकिन नहरें सूखी पड़ी हैं। जो ट्यूबवेल ठीक भी हैं, उनमें करंट नहीं आ रहा है।

किसानों का कहना है कि सरयू रजबहा नहर में अभी तक पानी नहीं छोड़ा गया है। नहर में पानी न आने से सिचाई नहीं हो पा रही है। अंगनापारा में बना नलकूप वर्षों से खराब पडा है। किसान श्रीधर शुक्ला व विद्याधर शुक्ला बताते हैं कि कई बार खराब पड़े नलकूप को ठीक कराने के लिए उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की गई, लेकिन उनकी शिकायतों पर कान नहीं दिया गया। किसान महंगे दामों पर डीजल खरीद कर पंपिग सेट चलाकर गेहूं की सिचाई कर रहे हैं। यही नहीं सिचाई की समस्या को लेकर सांसद व मंत्री से भी अर्जी लगाई गई। इसके बाद भी विभाग मौन है। विभागीय अधिकारी कहते हैं कि शीघ्र ही समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी