युवक की पीट-पीट कर हत्या

बहराइच : कोतवाली देहात क्षेत्र के दुलंभा गांव निवासी एक युवक की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। आरोप है

By Edited By: Publish:Sat, 22 Nov 2014 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 22 Nov 2014 11:51 PM (IST)
युवक की पीट-पीट कर हत्या

बहराइच : कोतवाली देहात क्षेत्र के दुलंभा गांव निवासी एक युवक की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। आरोप है कि पिटाई के बाद युवक की मौत हुई। पुलिस ने आनन-फानन में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शनिवार को परिजनों संग पहुंचे ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट धरना स्थल पर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि थाना क्षेत्र के बेड़नापुर पुलिस चौकी के एक सिपाही की भूमिका संदिग्ध है। मृतक गंभीरावस्था में जब चौकी पहुंचा तो उल्टे उसका उत्पीड़न किया गया। कोतवाली देहात पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर चार नामजद आरोपियों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मृतक का विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

थाना क्षेत्र के दुलम्भा निवासी मोहम्मद आलम(22) पुत्र जमालुद्दीन विगत गुरुवार की रात गनियापुर में रामलीला देखने गया था। इसी दौरान पंडाल में बैठे कुछ लोगों से उसकी कहासुनी हो गई। रामलीला का मंचन समाप्त होने के बाद वह घर वापस लौटा। इसी दौरान आरोपियों ने उसे पकड़कर पिटाई कर दी। परिजनों व ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मृतक घायलावस्था में अपनी बात कहने बेड़नापुर पुलिस चौकी गया था। लेकिन उसकी शिकायत को दरकिनार कर दिया गया। परिजनों ने चौकी पर तैनात एक सिपाही के ऊपर भी गंभीर आरोप लगाया। बताया कि उसने मदद के बजाय उल्टा घायल युवक का उत्पीड़न किया। बाद में जब युवक घर आया तो उसकी शुक्रवार देर रात मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता जमालुद्दीन की तहरीर पर थाना कोतवाली देहात में आरोपी नहकटिया निवासी साबित अली पुत्र शौकत, अलीम पुत्र सोहराब, बबलू पुत्र नूरहसन, लंगड़ पुत्र जैनुल के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल देहात डॉ.डीएन सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में मृतक का विसरा सुरक्षित रख लिया गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई का परीक्षण किया जाएगा।

इनसेट : कोतवाल से स्पष्टीकरण तलब

बहराइच : अपर पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने क्षेत्राधिकारी नगर दुर्गा प्रसाद तिवारी को देहात कोतवाली प्रभारी डॉ.डीएन सिंह से स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए हैं। एएसपी ने बताया कि हत्या जैसा जघन्य अपराध होने के बाद भी कोतवाल देहात ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को नहीं दी। यह घोर लापरवाही की श्रेणी में है। सीओ को स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी