कहीं शिक्षक नहीं, तो कहीं घूम रहीं बकरियां

रिसिया(बहराइच) : परिषदीय विद्यालयों में नामांकन के अनुरूप विद्यार्थियों की आमद देखने को मिल नहीं रह

By Edited By: Publish:Thu, 28 Jul 2016 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jul 2016 08:53 PM (IST)
कहीं शिक्षक नहीं, तो कहीं घूम रहीं बकरियां

रिसिया(बहराइच) : परिषदीय विद्यालयों में नामांकन के अनुरूप विद्यार्थियों की आमद देखने को मिल नहीं रही है। बेसिक शिक्षा महकमा सर्व शिक्षा अभियान के तहत रैली, गोष्ठी, बैठक कर विद्यालयों में नौनिहालों को प्रवेश दिलाने की बात कह रहा है। जागरण प्रतिनिधि ने स्कूलों की स्थिति देखी। प्रस्तुत है रिपोर्ट -

स्थान : प्राथमिक विद्यालय करनिया

समय- दोपहर 12.05 बजे

पंजीकृत बच्चों की संख्या - 108

विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति नामांकन के अनुरूप कम दिखी। प्रभारी शिक्षिका नीलांजना भदौरिया ने बताया कि बारिश के चलते बच्चे कम आये थे, जिसके चलते बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। शिक्षामित्र दिलशाद बेगम मौजूद रहीं। लेखा अरोड़ा आवश्यक कार्यवश विद्यालय नहीं आयी थीं।

स्थान : प्राथमिक विद्यालय भैंसाही

समय : दोपहर 12.15 बजे

पंजीकृत बच्चों की संख्या - 108

विद्यालय में पंजीकृत 108 बच्चों में मौके पर 36 बच्चे ही मौजूद मिले। शिक्षिका मीरा वर्मा, शिखा ¨सह, ममता ¨सह बच्चों को पढा़ रही थीं।

स्थान : प्राथमिक विद्यालय नर¨सहडीहा

समय : दोपहर 12.25 बजे

पंजीकृत बच्चों की संख्या : 166

प्राथमिक विद्यालय नर¨सहडीहा में 166 बच्चे पंजीकृत हैं, लेकिन मौके पर 27 बच्चे ही मौजूद रहे। मौजूद शिक्षिका लक्ष्मी मिश्रा, रोमा ¨सह ने बताया कि बरसात के चलते उपस्थिति कम है।

स्थान : प्राथमिक विद्यालय जोलाहनपुरवा

समय : दोपहर 12.40 बजे

पंजीकृत बच्चों की संख्या -91

यहां 91 बच्चे पंजीकृत हैं लेकिन बरसात के चलते बच्चे नहीं आये थे। शिक्षिका अंसुमा ¨सह व अर्चना द्विवेदी मौजूद मिलीं, जबकि प्रभारी प्रधान शिक्षक राम प्रसाद विद्यालय में नहीं मिले।

chat bot
आपका साथी