जागरूकता ही कोरोना से लड़ाई का बड़ा हथियार

सासद डाक्टर सत्यपाल सिंह के प्रयास से कोरोना मानसिक स्वास्थ्य और टीके पर एक लाइव और इंटरेक्टि सत्र का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:33 PM (IST)
जागरूकता ही कोरोना से लड़ाई का बड़ा हथियार
जागरूकता ही कोरोना से लड़ाई का बड़ा हथियार

बागपत, जेएनएन। सासद डाक्टर सत्यपाल सिंह के प्रयास से कोरोना, मानसिक स्वास्थ्य और टीके पर एक लाइव और इंटरेक्टिव सत्र का आयोजन किया गया।

सत्र का संचालन ट्योढ़ी के रहने वाले व अमेरिका और सऊदी अरब में शोध कार्य कर रहे डाक्टर रामकरण शर्मा ने किया। सेमिनार में डाक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा कि हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं और बीते कुछ समय से जो कष्ट क्षेत्रवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं। महामारी के दौर में मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना भी जरूरी है। अमेरिका की ईस्टर्न मिशीगन यूनिवíसटी से डाक्टर रेणुका रोच और वायने स्टेट यूनिवíसटी से डाक्टर जोसेफ ए रोच ने बताया कि वैक्सीन कैसे काम करती है। रूस की एनडब्ल्यूएस मेडिकल यूनिवíसटी से डाक्टर माकसिम ने रूसी वैक्सीन स्पुतनिक के बारे में जानकारी दी। उत्तराखंड से डाक्टर ऋषभ दीक्षित, कोरोना केयर सेंटर न्यू देवभूमि हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर हरिद्वार के निदेशक डाक्टर सुशील शर्मा ने कहा कि हमें भीड़ से बचना चाहिए। डाक्टरों का कहना है कि ज्यादातर हृदय रोगी वैक्सीन ले सकते हैं। सेमिनार में लोगो ने कोरोना महामारी और वैक्सीनेशन से जुड़े सवालों का विशेषज्ञ और वैज्ञानिकों ने जवाब दिए। दुकानों को चार घंटे खोलने की अनुमति की मांग

उत्तर प्रदेश व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक ज्ञापन डीएम राजकमल यादव भेजा।

ज्ञापन में हलवाई, कपड़े, जूते-चप्पल, मशीनरी के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई के लिए स्टेशनरी और इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों को चार घंटे खोलने के लिए अनुमति देने की मांग की गई।

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि वर्तमान समय में शादियों का सीजन चल रहा है। सभी को आवश्यक वस्तुओं की जरूरत पड़ती है। बहुत से उद्योग भी चल रहे हैं, जिनमें मशीनरी पार्ट न होने की वजह से वह बंद हो रहे हैं। श्रमिक बेरोजगारी व पलायन की स्थिति में आ गए हैं। मुख्यमंत्री से मांग कि है उक्त तरह की दुकानों को भी चार घंटे खोलने की अनुमति दी जाए। इस मौके पर जिला मंत्री हंसराज गुप्ता, कोषाध्यक्ष ईश्वर अग्रवाल, जिला मंत्री पंकज गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी