तार देखने चढ़ा और टूट गया विद्युत खंभा

तहसील के पास एनएच किनारे खड़े उच्च क्षमता विद्युत लाइन में फाल्ट देखने को कर्मचारी खंभे पर चढ़ा तो खंभा टूटकर गिर गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:26 PM (IST)
तार देखने चढ़ा और टूट गया विद्युत खंभा
तार देखने चढ़ा और टूट गया विद्युत खंभा

बागपत, जेएनएन। तहसील के पास एनएच किनारे खड़े उच्च क्षमता विद्युत लाइन में फाल्ट देखने को कर्मचारी खंभे पर चढ़ा, तो वह टूटकर जमीन पर गिर गया। ज्यादा ऊंचाई तक नहीं चढ़ पाने से वह चोटिल होने से बच गया।

ऊर्जा निगम की तरफ से क्षेत्र में चहुंओर विद्युत सप्लाई करने के लिए उच्च क्षमता की लाइन में लोहे के खंभे इस्तेमाल किए गए हैं। ये खंभे सालों पुराने हैं। इनमें अधिकांश नीचे से जर्जर हो चुके हैं। कई स्थान पर तो खंभे काफी नीचे तक झुके हुए हैं। रविवार को सुबह एक कर्मचारी लाइन में आए फाल्ट को तलाश रहा था। दिल्ली-यमुनोत्री एनएच पर तहसील के पास खड़े एक खंभे पर तार देखने के लिए जैसे कर्मचारी चढ़ने लगा तो खंभा टूटकर गिर गया। बाद में अधिकारियों को जानकारी दे कर्मचारियों ने दूसरा खंभा लगाया। इसके बाद ही आपूर्ति सुचारु हो सकी। एटीएम कैश चोरी करने में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के होने की आशंका

हाईवे किनारे ग्राम काठा में एटीएम से 7.20 लाख रुपये चोरी के मामले में पुलिस ने दर्जनों संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। पुलिस को आशंका है कि घटना को अंजाम अंतरराज्यीय चोर गिरोह ने दिया है। पुलिस की एक टीम हरियाणा में डेरा डाले हुए है, ताकि चोरों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

ग्राम काठा के कैनरा बैंक के एटीएम की मशीन गैस कटर से काटकर चोरों ने गुरुवार रात करीब 7.20 लाख रुपये चोरी किए थे। पुलिस की टीमें चोरों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। दर्जनों संदिग्ध लोगों से पुलिस पूछताछ कर चुकी हैं। गैस कटर से कार्य करने वाले व्यक्तियों की भी गोपनीय रूप से जांच की जा रही है। एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि घटना को अभ्यस्त अपराधियों ने अंजाम दिया है। इसमें अंतरराज्यीय अपराधियों का गिरोह शामिल होने की आशंका है। पुलिस की टीमें कार्य कर रही है। कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। उनको तस्दीक किया जा रहा है। केस का जल्द ही राजफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी