स्टाफ स्पेशल ट्रेन के इंजन में फंसा सांड

दिल्ली से स्टाफ लेकर शामली जा रही स्टाफ स्पेशल ट्रेन के इंजन से टकराकर सांड फंस गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 12:35 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 12:35 AM (IST)
स्टाफ स्पेशल ट्रेन के इंजन में फंसा सांड
स्टाफ स्पेशल ट्रेन के इंजन में फंसा सांड

बागपत, जेएनएन। दिल्ली से स्टाफ लेकर शामली जा रही स्टाफ स्पेशल ट्रेन के इंजन से टकराकर सांड फंस गया। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। ट्रेन ढाई घंटा फखरपुर जंगल में खड़ी रही। ट्रेन में सवार स्टाफ ने ग्रामीणों की मदद से सांड के शव को इंजन से निकाला। इसके बाद ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई।

करीब एक माह पूर्व रेलवे ने स्टाफ के लिए दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेलमार्ग पर आठ कोच की स्पेशल ट्रेन चलाई थी। इसमें सिर्फ स्टाफ ही चलता है। रोजाना की भांति शनिवार शाम भी ट्रेन दिल्ली से स्टाफ को लेकर शामली जा रही थी। शाम करीब सवा सात बजे फखरपुर हाल्ट के पास एक सांड ट्रैक पर आ गया और इंजन से टकरा गया। इंजन में फंसने के कारण ट्रेन फखरपुर अंडरपास के पास रुक गई। सवार स्टाफ ने सांड को निकालने का प्रयास किया लेकिन विफल रहे। स्टाफ ने ग्रामीणों की मदद से सांड के शव को बाहर निकाला। साढ़े नौ बजे ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई। बाद में ग्रामीणों ने सांड के शव को जमीन में दबा दिया। रेलवे लाइन के टीआइ सुनील कुमार ने घटना की पुष्टि की। कूड़े का ढेर उठवाने को ग्रामीणों का हंगामा

लहचौड़ा गांव के मुख्यमार्ग पर लगे कूड़े के ढेर से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया।

ग्रामीणों की मानें तो महीनों से मुख्यमार्ग पर कूड़े का ढेर लगा है। दुर्गंध के साथ आवागमन में भी दिक्कतें होती हैं। कई बार ग्राम प्रधान व अन्य अधिकारियों से भी शिकायत कर चुके है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। गंदगी के कारण पनप रहे मच्छरों से संक्रामक रोग के फैलने का खतरा भी बन रहा है। यही हाल रहा तो समस्या विकट बन जाएगी। अगर जल्द समस्या का निदान नहीं हुआ तो ग्रामीण डीएम कार्यालय पर धरना देने को मजबूर होंगे। कृष्णपाल शर्मा, दयानंद, राजेंद्र, बालक राम, संतोष, बबली, आशा, भारती व छोटू आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी