आसमान से बरस रहे शोले, झुलस रहे लोग

संवाद सहयोगी, बड़ौत (बागपत) : गर्मी के तीखे तेवरों ने लोगों का चैन छीन लिया है। लू के कारण आमजनों का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 10:20 PM (IST)
आसमान से बरस रहे शोले, झुलस रहे लोग
आसमान से बरस रहे शोले, झुलस रहे लोग

संवाद सहयोगी, बड़ौत (बागपत) : गर्मी के तीखे तेवरों ने लोगों का चैन छीन लिया है। लू के कारण आमजनों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। चिलचिलाती धूप व गरम हवाएं शरीर को झुलसा रही है। फिलहाल राहत के कोई आसार भी नहीं हैं।

सोमवार को सुबह से ही तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया। ऑफिस जाने वाले लोग गर्मी से खासे परेशान नजर आए। पिछले एक सप्ताह से तापमान 44 डिग्री तक पहुंच रहा है। घर में भी बैठना मुश्किल हो गया है, क्योंकि पंखे गरम हवा दे रहे हैं, और अंधाधुंध बिजली कटौती ऊपर से परेशान कर रही है। गर्मी का आलम यह है कि घरों की टंकियों में रखा पानी उबल रहा है। ऐसे में ग्रहणियों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। सुबह से शहर की सड़कें सूनी नजर आती हैं। लोग केवल जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में बारिश की भी कोई संभावना नहीं है। ऐसे में लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना होगा।

लू का सबसे ज्यादा खतरा

गरमी बढ़ने के साथ लोग लगातार बीमार हो रहे हैं। खासकर बच्चे लू की चपेट में आ रहे हैं। सुबह से ही तेज धूप के कारण धरती अग्नि कुंड की भांति गरम होने लगी है। गर्मी के कारण हर दो मिनट में गला सूखने लगता है। हल्की सी लापरवाही के कारण परेशानी बढ़ रही है। तेज बुखार, डिहाइड्रेशन, डायरिया आदि की समस्या हो रही है। चिकित्सक के मुताबिक तेज गरमी में लू का खतरा सबसे ज्यादा होता है।

chat bot
आपका साथी