अदालत में आज पेश होगी दोबारा मेडिकल की रिपोर्ट

सिपाही अरुण कुमार को गोली मारने के मामले में पकड़े गए आरोपित चाय विक्रेता का दोबारा मेडिकल रिपोर्ट पेश होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:42 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:42 PM (IST)
अदालत में आज पेश होगी दोबारा मेडिकल की रिपोर्ट
अदालत में आज पेश होगी दोबारा मेडिकल की रिपोर्ट

बागपत, जेएनएन। सिपाही अरुण कुमार को गोली मारने के मामले में पकड़े गए आरोपित चाय विक्रेता का अदालत के आदेश के बावजूद दोबारा मेडिकल कराकर जेल प्रशासन ने निर्धारित समय में रिपोर्ट अदालत में पेश नहीं की। इसको अदालत ने गंभीरता से लेते हुए मंगलवार सुबह साढे़ दस बजे तक मेडिकल रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए है।

सिपाही अरुण कुमार को गत आठ सितंबर की रात गोली मारकर घायल कर दिया गया था। इस मामले में गत 22 सितंबर की देर रात पुलिस मुठभेड़ में आरोपित चाय विक्रेता किरणपाल निवासी महेशपुर चोपड़ा को गिरफ्तार करने का दावा करते हुए पुलिस अफसरों ने केस का राजफाश किया था। उसके दोनों पैरों में पुलिस की एक-एक गोली लगी थी। 23 सितंबर को पुलिसकर्मी आरोपित किरणपाल को कोर्ट में पेश करने के लिए कचहरी लेकर पहुंचे, तो सैकड़ों अधिवक्ताओं ने पुलिस मुठभेड़ को फर्जी करार व किरणपाल को थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। किरणपाल का अदालत से दोबारा मेडिकल का आदेश होने के बाद ही अधिवक्ता शांत हुए थे।

जिला बार एसोसिएशन के महामंत्री एडवोकेट महेंद्र कुमार बंसल का कहना है कि अदालत ने चाय विक्रेता किरणपाल का सीएमओ द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड से मेडिकल परीक्षण कराकर तीन दिन के अंदर आख्या न्यायालय में पेश करने के जेल अधीक्षक को आदेश दिए गए थे,लेकिन उक्त आख्या सोमवार को अदालत में पेश नहीं की गई। यह अदालत के आदेश की अवहेलना है। अदालत ने जेल अधीक्षक को दोबारा पत्र लिखकर अवगत कराया कि मंगलवार सुबह 10.30 बजे तक किरणपाल की मेडिकल रिपोर्ट न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कराए। उधर, जेल अधीक्षक बृजेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि आरोपित किरणपाल का अदालत में मेडिकल करा दिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। उक्त रिपोर्ट मिलने पर अदालत में पेश की जाएगी। अदालत के आदेश का पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी