पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज संचालित करने की कवायद शुरू

जिले में मेडिकल कालेज स्वीकृत है। भूमि का भी चयन हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 10:41 PM (IST)
पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज संचालित करने की कवायद शुरू
पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज संचालित करने की कवायद शुरू

बागपत, जेएनएन। जिले में मेडिकल कालेज स्वीकृत है। भूमि का भी चयन हो चुका है। अब जिले में मेडिकल कालेज पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) पर संचालित करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। प्राइवेट मेडिकल कालेज की संस्थाएं जिला अस्पताल में आकर निरीक्षण कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में मेडिकल कालेज है। जिले में इसकी स्वीकृति दे चुके हैं। अभी धरातल पर काम शुरू होना बाकी है। अब उम्मीद है कि जिले में पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) माडल पर मेडिकल का संचालन होगा। बुधवार को गाजियाबाद के एक प्राइवेट मेडिकल कालेज की संस्था के सात सदस्य टीम के अधिकारियों ने जिला अस्पताल में निरीक्षण किया है। सभी ओपीडी देखी। जिला अस्पताल में बने कक्षों को देखा। इसके अलावा आपरेशन थियेटर की भी जांच पड़ताल की। महिला अस्पताल और अन्य भवन को घूमे। इसके अलावा आवास और खाली पड़ी जमीन का भी निरीक्षण किया। जिस तरह से निरीक्षण किया जा रहा है इससे साफ है अब प्राइवेट संस्था से ही मेडिकल कालेज का संचालन कराया जा सकता है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सरकार किस संस्था को मेडिकल कालेज के संचालन के लिए अनुमति देगी।

---------

दिल्ली-मेरठ की टीम भी कर चुकी निरीक्षण

जिले में जब से मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए स्वीकृति हुई, तभी से चिकित्सा विभाग से जुड़े अफसर जिला अस्पताल में निरीक्षण के लिए पहुंच रहे है। प्राइवेट संस्था से पहले दिल्ली और मेरठ मेडिकल कालेज से भी टीम के प्रोफेसर और कंसल्टेंट यहां निरीक्षण कर चुके हैं। उन्होंने भी विभिन्न बिदुओं पर जांच पड़ताल की। जिला अस्पताल के कर्मचारियों में मचा हड़कंप

--जिला अस्पताल में जब गाजियाबाद से मेडिकल कालेज की टीम निरीक्षण के लिए पहुंची तो डाक्टर और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया था। यह चर्चा रही की महिला आयोग की सदस्य ने यहां आकस्मिक निरीक्षण किया है। वहीं, यह भी चर्चा रही की मेरठ मंडल के चिकित्साधिकारियों ने छापेमारी की है। जब जानकारी हुई तो तब कहीं जाकर शांति मिली।

---------

--मेडिकल कालेज जिले में स्वीकृत है। प्राइवेट और सरकारी मेडिकल संस्थाएं निरीक्षण कर रही है। बुधवार को गाजियाबाद की प्राइवेट संस्था ने निरीक्षण किया था।

दिनेश कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी।

chat bot
आपका साथी