पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है सरकार

बामनौली गांव में आयोजित रालोद की बैठक में रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरज उज्ज्वल ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है। कृषि कानूनों की वापसी की मांग लेकर किसान बार्डर पर बैठे है लेकिन सरकार इनकी सुन नहीं रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:25 PM (IST)
पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है सरकार
पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है सरकार

बागपत, जेएनएन। बामनौली गांव में आयोजित रालोद की बैठक में रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरज उज्ज्वल ने कहा की भाजपा सरकार चंद पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है। सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसान लंबे समय से दिल्ली बार्डर पर धरना देकर बैठे हैं, लेकिन सरकार किसानों की सुध तक नहीं ले रही है। किसान को महंगी बिजली दर, महंगे उर्वरक, डीजल तथा महंगे कृषि यंत्र खरीद कर खेती करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। बैठक में 30 अक्टूबर को बड़ौत में होने वाली रालोद की सभा में पहुंचने का आह्वान किया गया। अध्यक्षता श्याम सिंह तथा संचालन अजय कुमार ने किया। इस मौके पर किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेश तोमर, रालोद युवा जिलाध्यक्ष श्रीकांत धामा, सुरेश राणा, मुनेश बरवाला, राजू तोमर, महिपाल पूर्व प्रधान, देवेंद्र सिंह, मास्टर महेंद्र, धर्मेंद्र ठेकेदार, अजय, ओमकार आदि मौजूद रहे।

बढ़ती महंगाई ने तोड़ी

उद्यमियों की कमर

जागरण संवाददाता, बड़ौत: औद्योगिक क्षेत्र दिल्ली रोड पर नगर के उद्यमियों की मंगलवार को कपिल एग्रो में बैठक हुई। इस दौरान उद्योग व्यापार के गिरते हालात पर चिता व्यक्त की। सपा नेता व उद्यमी सुरेंद्र पंवार ने कहा कि महंगाई से सभी वर्ग परेशान हैं, लोहे के दाम आसमान छूने की वजह से सरिया के दाम 60 रुपए किलो के पास पहुंच गया है। किसान एग्रीकल्चर मशीनें खरीदने में असमर्थ हैं। उत्पाद खर्च बढ़ाने में बढ़ती डीजल, पेट्रोल की कीमतों का भी महत्वपूर्ण योगदान है, क्योंकि फैक्ट्रियों में जनरेटर का प्रयोग होता है, कच्चा माल मंगाने तैयार माल भेजने में ट्रांसपोर्ट भाड़ा बहुत बढ़ गया है, जिससे एग्रीकल्चर पा‌र्ट्स किसान की पहुंच से दूर हो गए हैं। लोहे के दाम बढ़ने से मकान निर्माण भी नहीं हो रहे हैं, जिससे जुड़े मिस्त्री व मजदूर भूखों मरने की कगार पर हैं। इस दौरान निखिल पंवार, निर्दोष गुप्ता के अलावा मोहम्मद नाजिम, रामहेर, मनोज पंवार, मोहम्मद इमरान, रवि गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, आमिर, जहीर खान, अजीत ढाका, यामीन, आमीन, राजकुमार, नीतू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी