केंद्र की गलत जानकारी से सीएचसी पर उमड़ी भीड़

कोविड पोर्टल पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन के दौरान आई तकनीकी खामी के बाद बड़ौत में भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 09:59 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 09:59 PM (IST)
केंद्र की गलत जानकारी से सीएचसी पर उमड़ी भीड़
केंद्र की गलत जानकारी से सीएचसी पर उमड़ी भीड़

बागपत, जेएनएन। कोविड पोर्टल पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन के दौरान आई तकनीकी खामी के बाद बड़ौत सीएचसी पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दरअसल, पोर्टल पर सभी आवेदकों का वैक्सीनेशन सेंटर बड़ौत सीएचसी दर्शाए जाने के बाद अव्यवस्था फैल गई। लोगों को समझाने और स्थिति को नियंत्रित करने में स्वास्थ्यकर्मियों के पसीने छूट गए।

शहर के दिगंबर जैन कालेज में 18 प्लस और सीएचसी पर 45 प्लस आयु वर्ग के साथ मीडियाकर्मियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इनके अलावा सोमवार से 18 प्लस महिला स्पेशल शिविर भी शुरू किया, जिसके लिए दिगंबर जैन कालेज में चल रहे शिविर में ही अलग बूथ बनाया गया है। वैक्सीनेशन के लिए पोर्टल पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है, जिसके बाद एसएमएस के माध्यम से संबंधित टीकाकरण सेंटर की सूचना दी जाती है। सोमवार को सभी को बड़ौत सीएचसी का सेंटर का आवंटित कर दिया गया, जिसके पर सीएचसी पर भीड़ उमड़ पड़ी। बाद में सभी 18 प्लस आयु वर्ग वालों को दिगंबर जैन कालेज में बनाए गए सेंटर पर भेजा गया। इस दौरान कई लोग की स्वास्थ्यकर्मियों से नोकझोंक भी हुई। दोपहर में करीब एक बजे जाकर व्यवस्था पटरी पर लौटी। सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि तकनीकि खामी के कारण कुछ अव्यवस्था हुई थी, जिसे नियंत्रित कर लिया गया। बिनौली में जारी है टीकाकरण

सीएचसी अधीक्षक डाक्टर अतुल बंसल ने बताया कि दादरी, रंछाड, सिरसली, बिजवाड़ा, सिरसलगढ़, कैडवा, कमाला, चिरचिटा, बरनावा, तेड़ा, गांगनौली, पलड़ा, निरपुडा, मुलसम, जिवाना, भड़ल समेत 17 गांवों में 44 साल से अधिक आयु वर्ग के ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। रितु, मुनेश, दीपा, किशनवती, तनु, सोनी, अनुराधा, किशनवती, नेहा, प्रीति, सुखवंत कौर, सुचेता, इंदु, मोनी आदि ने टीकाकरण किया।

chat bot
आपका साथी