बच्चों को दूध और फल नहीं देने पर दो हेडमास्टर निलंबित

बच्चों को दूध और फल नहीं देना दो स्कूलों के हेडमास्टरों को महंगा पड़ा है। बीएसए राजीव रंजन कुमार मिश्र ने सिघावली अहीर के प्राथमिक स्कूल नंबर एक और उच्च प्राथमिक स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिये हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 09:10 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:35 AM (IST)
बच्चों को दूध और फल नहीं देने पर दो हेडमास्टर निलंबित
बच्चों को दूध और फल नहीं देने पर दो हेडमास्टर निलंबित

जागरण संवाददाता, बागपत: बच्चों को दूध और फल नहीं देना दो स्कूलों के हेडमास्टरों को महंगा पड़ा है। बीएसए राजीव रंजन कुमार मिश्र ने सिघावली अहीर के प्राथमिक स्कूल नंबर एक और उच्च प्राथमिक स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया। बीएसए ने बताया कि उच्च प्राथमिक स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर पीयूष गोस्वामी ने मिड-डे मील में बच्चों को फल और दूध नहीं मिलने पर अनभिज्ञता जताई। मिड-डे मील खाने वाले बच्चों के रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं मिले। बिना बिल बाउचर के स्कूल ग्रांट की राशि को खर्च करना और जानबूझकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने पर हेडमास्टर निलंबित कर दिये गये। सहायक अध्यापिका रीता यादव का वेतन रोका गया है।

वहीं प्राथमिक स्कूल नंबर एक सिघावली अहीर की प्रभारी हेडमास्टर उषा यादव को भी बच्चों को दूध और फल नहीं देने, रजिस्टर पर बच्चों के हस्ताक्षर नहीं कराने, बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने, स्कूल ग्रांट को नियमानुसार खर्च नहीं करने और अनुशासनहीनता का परिचय देने के आरोप में निलंबित की गई हैं। सहायक अध्यापिका सुप्रिया का वेतन रोका गया है। बीएसए ने दोनों स्कूलों के बच्चों से सवाल पूछे और किताब पढ़वाकर देखी। जिन बच्चों ने पूछे गये सवालों का सही जवाब दिया उनका बीएसए ने कापी-पेंसिल देकर उत्साहवर्धन भी किया। अध्यापकों को शैक्षिक स्तर में सुधार लाने और बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने की हिदायत दी।

chat bot
आपका साथी