नहीं फंसा तेंदुआ, हटाया ¨पजरा

जागरण संवाददाता, बड़ौत (बागपत): बिनौली क्षेत्र के खपराना गांव के जंगल में लगाए गए ¨पजरे में एक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:09 PM (IST)
नहीं फंसा तेंदुआ, हटाया ¨पजरा
नहीं फंसा तेंदुआ, हटाया ¨पजरा

जागरण संवाददाता, बड़ौत (बागपत): बिनौली क्षेत्र के खपराना गांव के जंगल में लगाए गए ¨पजरे में एक सप्ताह बाद भी तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है। जिसके चलते ¨पजरे को हटा लिया गया है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यदि दोबारा किसी स्थान से तेंदुए की सूचना आती है तो वहां पर ¨पजरे को लगा दिया जाएगा।

एक पखवाड़ा पहले खपराना गांव के जंगल में लोगों ने तेंदुए को देखा था। ग्रामीणों का दावा था कि तेंदुए ने एक बछिया को भी अपना निवाला बना लिया है, जिसके बाद ग्रामीण दहशत में आ गए थे। ग्रामीणों की मांग पर वन विभाग के अधिकारियों ने खपराना गांव के जंगल में ¨पजरा लगा दिया था, जिसमें एक बकरी को भी कई दिनों तक बांधे रखा, लेकिन एक सप्ताह तक तेंदुआ ¨पजरे में नहीं फंसा, जिसके बाद ¨पजरे को वहां से हटा दिया गया है। वन रेंजर राजपाल ¨सह ने बताया कि यदि किसी स्थान पर तेंदुआ होने की जानकारी आती है तो उसी स्थान पर ¨पजरा लगा दिया जाएगा।

छपरौली थाना पुलिस ने बंद की विवेचना

ककौर गांव में जब से इस बात का पता चला कि जिस स्थान पर तेंदुए की मौत हुई है उस स्थान पर प्रकरण की विवेचना हरियाणा पुलिस करेगी और छपरौली थाने से विवेचना भी हरियाणा के पानीपत स्थित संबंधित थाने में ट्रांसफर हो जाएगी, तब से छपरौली थाने की पुलिस ने विवेचना को बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी