पिछड़ा वर्ग का दर्जा पाने को निकाला जुलूस

पिछड़ा वर्ग का दर्जा पाने के लिए त्यागी समाज के लोगों ने जुलूस निकाल कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:19 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:19 PM (IST)
पिछड़ा वर्ग का दर्जा पाने को निकाला जुलूस
पिछड़ा वर्ग का दर्जा पाने को निकाला जुलूस

बागपत, जेएनएन। पिछड़ा वर्ग का दर्जा पाने के लिए त्यागी समाज के लोगों ने जुलूस निकाल कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन देकर मुख्यमंत्री से मांग पूरी करने का अनुरोध किया।

त्यागी विकास समिति के तत्वावधान में लोगों ने शुक्रवार को नैथला मोड़ से जुलूस शुरू कर कलक्ट्रेट पहुंचकर अपनी मांग उठाई। डीएम राज कमल यादव को दिए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में कहा कि त्यागी समाज कई जिलों में है तथा किसान हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति खराब है।

प्रदेश सरकार सरकार से त्यागी जाति को पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करने की मांग की है। हरियाणा सरकार पहले ही त्यागी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल कर चुकी है। इस दौरान अशोक त्यागी, धर्मेंद्र, अरविद त्यागी, वेद प्रकाश, योगेश कुमार, लोकेंद्र त्यागी, राजकुमार, सत्यप्रकाश त्यागी समेत अनेक लोग मौजूद रहे। सांड का कहर जारी, एक किसान को किया घायल

सांड का कहर कई गांवों के जंगल में जारी है। जौहड़ी गांव के जंगल मे सांड ने फिर एक किसान को निशाना बनाकर मरणासन्न कर दिया।

जौहड़ी गांव निवासी बलवान पुत्र महिपाल रात में अपने नलकूप पर सो रहा था। सुबह होने पर जैसे ही वह लघु शंका करने के लिए नलकूप से बाहर निकला तो घात लगाए बैठे उन्मादी सांड ने हमला बोल दिया। जान बचाने के लिए वह गन्ने के खेत मे घुस गया। वहां भी सांड ने किसान का पीछा नही छोड़ा। टक्कर मारकर सांड ने किसान को मरणासन्न कर दिया। चीख-पुकार सुनकर आसपास खेतों में मौजूद किसान मौके पर पहुंचे तथा सांड को किसी तरह भगाया। स्वजन ने गंभीर हालत में उसे बड़ौत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सक ने मेरठ रेफर कर दिया। मेरठ के मेडिकल कालेज में किसान की हालत चिताजनक बनी है। इस सांड ने दो दिन पूर्व आरिफपुर गांव के एक किसान को मौत के घाट उतार दिया था।

chat bot
आपका साथी